होम / Jabalpur News: टूरिस्ट को नहीं मिला ब्रेकफास्ट, कंज्यूरम कोर्ट ने लिया एक्शन, ‘मेक माय ट्रिप’ को देना होगा मुआवजा

Jabalpur News: टूरिस्ट को नहीं मिला ब्रेकफास्ट, कंज्यूरम कोर्ट ने लिया एक्शन, ‘मेक माय ट्रिप’ को देना होगा मुआवजा

• LAST UPDATED : December 14, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिला उपभोक्ता फोरम ने टूरिस्ट को दुबई के होटल में ब्रेकफास्ट न देने पर ट्रैवेल कंपनी ‘मेक माय ट्रिप’ को साढ़े 12 हजार का मुआवजा देने का आदेश दिया है। इस फोरम के चेयरमैन पंकज यादव और सदस्य अमित सिंह तिवारी की बेंच ने ट्रैवेल कंपनी मेक माय ट्रिप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को आदेश दिया कि ब्रेकफास्ट मुहैया न करने पर 13 हजार मुआवजा दिया जाए। साथ ही मानसिक पीड़ा के लिए 10 हजार और मुकदमे का खर्च 3 हजार देने का आदेश दिए गए है।

जबलपुर के रहने वाले यश जैन, वंश कटारिया और भरत सुखेजा की ओर से जिला उपभोक्ता फोरम में मेक माय ट्रिप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आरोप लगाया गया था। उनकी ओर से अधिवक्ता गौरव मिश्रा ने दलील दी कि परिवादियों ने 14 फरवरी, 2022 को दुबई जाने के लिए जूम ट्रेवल्स के माध्यम से मेक माय ट्रिप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से दुबई जाने, रुकने और वापस लौटने के लिए 50 हजार 700 का पैकेज लिया। ये ट्रिप 7 दिन की थी।

पैकेज का भुगतान एडवांस भी किया गया था। इस पैकेज में दुबई के होटल के मील प्लान में ब्रेकफास्ट भी शामिल था, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें पता चला कि होटल में नाश्ते की कोई व्यवस्था नहीं थी। जिसके बाद उन्होंने यह परिवाद दायर किया। ट्रैवेल कंपनी मेक माय ट्रिप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को आदेश दिया कि ब्रेकफास्ट मुहैया न करने पर 13 हजार मुआवजा दिया जाए।

 

ये भी पढ़ें:

Heart Attack & Cardiac Arrest: हार्ट अटैक और कार्डियक अरेस्ट में अंतर क्या है, जानें दोनों के लक्षण 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox