होम / Jyotiraditya on Budget: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-“MP का बजट जनहित और विकास को ध्यान में रख कर बना है”

Jyotiraditya on Budget: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-“MP का बजट जनहित और विकास को ध्यान में रख कर बना है”

• LAST UPDATED : July 4, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Jyotiraditya Scindia on Budget: मध्य प्रदेश सरकार ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 3.65 लाख करोड़ रुपये का रिकॉर्ड बजट पेश किया। यह पिछले साल की तुलना में 16 प्रतिशत अधिक है। उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने विधानसभा में यह बजट प्रस्तुत किया।

कोई नया कर नहीं

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “इस बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है। हमारा लक्ष्य है कि अगले पांच वर्षों में राज्य का बजट दोगुना हो जाए।” उन्होंने बताया कि बजट का मुख्य विषय “विकसित मध्य प्रदेश, विकसित भारत” है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बजट की सराहना करते हुए कहा, “यह बजट जनता की भलाई और विकास पर केंद्रित है। शहरी, ग्रामीण, शिक्षा और स्वास्थ्य सभी क्षेत्रों में बजट बढ़ाया गया है।”

इन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान

बजट में कृषि, उद्योग, शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे पर विशेष ध्यान दिया गया है। सरकार का लक्ष्य है कि राज्य में नए निवेश आएं और रोजगार के अवसर बढ़ें। आईटी क्षेत्र को बढ़ावा देने के साथ-साथ युवाओं को प्रशासनिक सेवाओं में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

ये दावा किया

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि इस बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि यह बजट मध्य प्रदेश को विकास के नए आयामों तक ले जाएगा और राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox