होम / ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे को उनके ही कंपनी के मैनेजर ने लगाया लाखों का चूना, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे को उनके ही कंपनी के मैनेजर ने लगाया लाखों का चूना, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

• LAST UPDATED : May 21, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज),MP News: एक तरफ जहां सिंधिया परिवार में दुख का माहौल है, वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया को उनके ही मैनेजर ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया है। मैनेजर ने फर्म के MyMandi ऐप के जरिए न सिर्फ धोखाधड़ी की बल्कि दो साल का मंडी टैक्स भी गबन कर लिया। शुरुआती जांच में यह घोटाला करीब 12 लाख रुपये का बताया जा रहा है। इस संबंध में कमीशन फर्म के कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने तत्कालीन प्रबंधक शिवम गुप्ता और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का मामला दर्ज किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

पुलिस के मुताबिक, सोसायटी मैनेजर ने छोटे दुकानदारों को सब्जियां सप्लाई करने के लिए MyMandi के नाम से एक ऐप बनाया और सस्ते दामों पर सब्जियां खरीदीं। सोसायटी में ऊंचे दामों पर सब्जियां बेचकर लाखों का गबन किया गया है। यह फर्जीवाड़ा पिछले दो साल से चल रहा था, लेकिन जब समिति कर्मचारी ने इस अनियमितता को पकड़ा तो उसने इसकी जानकारी समिति के अन्य सदस्यों को दी।

इसके बाद कमेटी ने अपने स्तर पर जांच की तो मामला 10 से 12 लाख रुपये का घोटाला निकला. इसके बाद उत्कर्ष हांडे की शिकायत पर समिति प्रबंधक शिवम गुप्ता और उसके दो साथी कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

पुलिस ने बताया कि फिलहाल पूरे मामले में महाआर्यमन सिंधिया की ओर से कोई आवेदन नहीं मिला है और न ही उनका नाम सामने आया है. अब माया मंत्री के मैनेजर की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महाआर्यमन सिंधिया ने कंपनी की शुरुआत की

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने साल 2022 के अंत में सब्जी स्टार्टअप माय मंडी शुरू किया है। कंपनी एक ऑनलाइन एग्रीगेटर है जो ताजे फल और सब्जियों की आपूर्ति करती है। यह स्टार्टअप स्केल मॉडल पर काम करता है। कंपनी एक साथ बड़ी मात्रा में सब्जियां खरीदती है. फिर वह उन्हें सब्जी विक्रेताओं के पास भेजती है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox