होम / Kaalli Poster Controversy भाजपा ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ किया प्रदर्शन

Kaalli Poster Controversy भाजपा ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ किया प्रदर्शन

• LAST UPDATED : July 11, 2022

इंडिया न्यूज़, kaalli poster controversy:  आसनसोल दक्षिण विधायक अग्निमित्र पाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को एक पुलिस स्टेशन के सामने विरोध कर मोइत्रा के खिलाफ की कार्रवाई की मांग की।

पाल ने कहा, “हम उनकी टिप्पणी की आलोचना करते हैं। हम उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।”

मोइत्रा ने माँ काली को बताया था शराब पिने वाली और मांस खाने वाली

मोइत्रा ने देवी काली को “मांस खाने वाला” और “शराब-स्वीकार करने वाला” कहने के बाद एक विवाद खड़ा कर दिया।

देवी काली पर उनकी टिप्पणी के बाद विवाद पैदा होने के बाद कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए उन पर मामला दर्ज किया गया है।
भोपाल में मोइत्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295ए के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

Kaali Poster Row: Mahua Moitra's 'Meat-Eating Goddess' Remark Stirs Controversy; BJP Rebukes, TMC Clarifies

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मोइत्रा के बयान से जताई नाराजगी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मोइत्रा ने जवाब में कहा

भाजपा नेताओं द्वारा उनके खिलाफ शिकायतों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, टीएमसी सांसद ने कहा: “इसे भाजपा पर लाओ! मैं एक काली उपासक हूं। मुझे किसी चीज का डर नहीं है। आपके अज्ञानियों से नहीं। आपके गुंडे नहीं। आपकी पुलिस नहीं। और निश्चित रूप से नहीं। आपके ट्रोल। सत्य को बैकअप बलों की आवश्यकता नहीं होती है।”

काली पर उनके द्वारा की गई टिप्पणी के तुरंत बाद, टीएमसी ने यह कहते हुए खुद को दूर कर लिया कि टिप्पणियां उनकी व्यक्तिगत क्षमता में की गई थीं।

एक ट्वीट में, टीएमसी ने कहा कि महुआ मोइत्रा द्वारा की गई टिप्पणियों और देवी काली पर व्यक्त उनके विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं “और किसी भी तरीके या रूप में पार्टी द्वारा समर्थित नहीं हैं”। पार्टी ने ट्वीट किया, “अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है।”

मोइत्रा की यह टिप्पणी फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के एक पोस्टर पर विवाद के बाद आई है। फिल्म के पोस्टर में एक पोशाक पहने एक महिला को दिखाया गया है जिसमें देवी और धूम्रपान का चित्रण किया गया है। बैकग्राउंड में LGBT समुदाय का झंडा दिखाई दे रहा है।

इस बीच, कांग्रेस सांसद अभिषेक सिंघवी ने कहा कि लोगों को सावधान रहना चाहिए जब वे लोगों की भावनाओं के साथ खेलते हैं जो इस तरह के प्रतीकों, संस्कृति और विश्वास में परिलक्षित होते हैं।

“हम अन्य पार्टियों पर टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे, लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि हमारे विश्वास के प्रतीकों और सार में संतुलन बनाए रखा जाना चाहिए। हमारी संस्कृति के दिल और आत्मा को कहीं और, विदेश में या यहां किसी के द्वारा तुच्छ नहीं बनाया जा सकता है,” उन्होंने कहा।

ये भी पढ़े: काली पोस्टर विवाद: टीएमसी मोइत्रा के खिलाफ कब कार्रवाई करेगी भाजपा

ये भी पढ़े: अमरनाथ में बादल फटने की घटना में 15 लोगों की मौत

ये भी पढ़े: ITV नेटवर्क ने शुरू की महिलाओं के प्रति एक अनूठी पहल, वी वीमेन वांट के जरिए महिलाओं को दिया जाएगा मार्गदर्शन

ये भी पढ़े: हरियाली तीज 2022 : हरियाली तीज में सिंधारा का क्या है महत्व 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox