होम / Kailash Vijayvargiya on Congress: विजयवर्गीय ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- उत्तर भारत में कांग्रेस का अस्तित्व….

Kailash Vijayvargiya on Congress: विजयवर्गीय ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- उत्तर भारत में कांग्रेस का अस्तित्व….

• LAST UPDATED : February 28, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Kailash Vijayvargiya on Congress: मंगलवार को सीट पर काफी सस्पेंस के बाद बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन ने हिमाचल प्रदेश से एकमात्र राज्यसभा सीट जीत ली। यहां BJP के हर्ष महाजन का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी से है। हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के रिजल्ट से साफ पता चल रहा है कि कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है।

बता दें कि प्रदेश में एक राज्यसभा सीट पर चुनाव था, जिसमें कांग्रेस के ही विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। इसके बाद भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन और कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी दोनों को बराबर वोट मिले जिसके बाद ड्रॉ ऑफ लॉट्स के तहत हर्ष महाजन की जीत हो गई है। रिजल्ट आने के बाद भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हो गई। इस बीच बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

इसी कड़ी में पदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है कहा, ‘उत्तर भारत में कांग्रेस का अस्तित्व करीब-करीब समाप्त हो गया है। कुछ बहुत मध्य प्रदेश में है और थोड़ा बहुत छत्तीसगढ़ में ही बचा है। अब आप देखेंगे कि कांग्रेस के समर्थन देने या न देने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

कांग्रेस के 6 विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। बता दें कि उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन के समर्थन में वोट किया है। राज्यसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी के हर्ष महाजन को जीत की बधाई दी। वहीं बीजेपी की ओर से दावा किया गया है कि हिमाचल में सुक्खू सरकार गिरेगी।

ये भी पढ़ें :   

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox