होम / MP POLITICS: कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज कहा शिवराज सिंह मुख्यमंत्री नहीं बल्कि शिलान्यास मंत्री हैं

MP POLITICS: कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज कहा शिवराज सिंह मुख्यमंत्री नहीं बल्कि शिलान्यास मंत्री हैं

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP POLITICS: कर्नाटक विधानसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है। जिसमें कांग्रेस ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है। कांग्रेस के इस जीत के साथ पार्टी के कार्यक्रताओं का मनोबल काफी बढ़ा नजर आ रहा है। इस साल के अन्त में मध्यप्रदेश में भी चुनाव होना है। जिसके लिए कांग्रेस की तरफ से तैयारीयां और भी तेज होती जा रही है। बता दें अब दोनों पार्टीयों के तरफ से जुबानी जंग शुरु हो चुका है।

  • कट्टरवादी संगठनों की घुसपैठ के लिए पुलिस प्रशासन जिम्मेदार
  • वचन पत्र का काम लगभग पूरा

शिवराज सरकार पर किया हमला

हर रोज दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर जुबानी हमला करते नजर आ रहें हैँ। इस क्रम में आज भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा है कि शिवराज सिंह मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि शिलान्यासस मंत्री भी है। जहां भी जाते हैं अपने साथ नारियल लेकर जाते हैं और शिलान्यास करते रहते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने शिवराज सिंह पर हमला करते हुए कहा कि वें (शिवराज सिंह) अपने साथ हमेशा झूठी घोषणाओं की मशीन लेकर चलतें हैं। लेकिन प्रदेश की जनता को वे मुर्ख नहीं बना सकते हैं। जनता बेहद समझदार है। उन्हें सब समझ में आता है।

नफरत फैलाने वाली संस्था को नहीं बख्शा जाएगा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को परिणाम को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोगों के भावनाओं के साथ खेलने की पूरी कोशिश की है। बजरंग बली के नाम का दुरुपयोग किया गया लेकिन बीजेपी को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। इन्हें बूरी तरीके से हार मिली है। इस मुद्दे के साथ ये लोग कांग्रेस से आधी सीटों पर भी जीत हासिल नहीं कर सकें। कमलनाथ ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा कई बार नफरत और वैमनस्यता फैलाने वाले व्यक्ति और संगठन को बैन करने की बात कही गई है। अगर इसके बाद भी प्रदेश में कट्टरवादी संगठनों की घुसपैठ हुई है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है। जहां पर भी कांग्रेस की सरकार है वहां समाज को बाटने वाले व्यक्ति और संस्था के खिलाफ कांग्रेस की सरकार कार्रवाई जरुर करेगी। लेकिन किसी को भी टारगेट करने का काम नहीं कीया जाएगा।

चुनाव की तैयारी दी जानकारी

सबसे ज्यादा विवादित फिल्मों में से एक फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मैंने यह फिल्म नहीं देखी है तो इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसलिए मैं इसपर अभी कुछ नहीं कह सकता। वहीं होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र का काम लगभग पूरा हो चुका है। किसानों के कर्ज माफी का ध्यान रखा गया है। नारी सम्मान योजना का भी रिस्पॉन्स सही देखने को मिल रहा है। अब देखना होगा कि जनता किस पर विशवास करती है।

Also Read: मध्यप्रदेश पर कर्नाटक चुनाव का असर, क्या बीजेपी के एजेंडे में होगा बदलाव?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox