होम / छिंदवाड़ा विधानसभा से कमलनाथ नही लड़ेंगे चुनाव? क्या बहु प्रियानाथ चुनावी रण में भरेगी हुंकार

छिंदवाड़ा विधानसभा से कमलनाथ नही लड़ेंगे चुनाव? क्या बहु प्रियानाथ चुनावी रण में भरेगी हुंकार

• LAST UPDATED : October 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज), chhindwara assembly, छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में इस बार के विधानसभा चुनाव में कई बड़े उलटफेर हुए हैं। सबसे बड़ा बदलाव जो देखने को मिलेगा वो ये है कि छिंदवाड़ा विधानसभा (chhindwara assembly)सीट से कमलनाथ की जगह उनकी बहू प्रिया नाथ चुनाव लड़ेंगी। यह ऐसी बात है जिसकी चर्चा राजनीतिक गलियारों में लगातार होती रहती है।

कमलनाथ की जगह बहू प्रियानाथ लड़ सकती हैं चुनाव

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर फिलहाल संदेह है। ऐसे में उनकी जगह छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ की बहू और पत्नी प्रिया नाथ छिंदवाड़ा सीट से खड़ी हो सकती हैं। दरअसल, छिंदवाड़ा की राजनीति में प्रियानाथ की बढ़ती गतिविधियों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है। इस बात को वह पहले ही बैठक में दिखा चुके हैं। इसके अलावा समय-समय पर नकुलनाथ और कमल नाथ के कार्यक्रमों में प्रियनाथ की मौजूदगी देखी जाती है।

गौर करने वाली बात यह है कि नाथ परिवार के तीन सदस्य-कमलनाथ, अरकानाथ और नकुलनाथ-राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और अगर प्रिया नाथ चुनाव लड़ती हैं, तो वह राजनीति में प्रवेश करने वाली चौथी व्यक्ति होंगी।

बीजेपी ने बंटी साहू को मैदान में उतारा

साथ ही राज्य के सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि बीजेपी ने छिंदवाड़ा से बंती साहू को मैदान में उतारा है और ऐसे में कमलनाथ ने चुनाव न लड़कर यहां से किसी और को मैदान में प्रियनाथ को उतार सकते है, प्रियनाथ को इसके लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार माना जाता है। चुनाव में श्री प्रियनाथ की मौजूदगी से महिला मतदाताओं को आकर्षित करना भी संभव है। चुनाव में कांग्रेस को सीधा फायदा होगा और सीटें जीतने में आसानी होगी।

प्रिया ने मांगा आशीर्वाद

प्रियनाथ छिंदवाड़ा के परासिया में कांग्रेस की नारी सम्मान योजना के उद्घाटन समारोह में भी शामिल हुए। उन्होंने एक सार्वजनिक बैठक में प्रिया ने मंच से कहा कि मैं महिलाओं के सम्मान के लिए मैदान में उतरी हूं। मैं आप सभी का आशीर्वाद चाहती हूं। यह प्रियनाथ का मंच पर पहला प्रदर्शन था। इसके बाद से ही उनके राजनीति में आने की हलचले तेज हो गई है।

यह भी पढ़े:-

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox