होम / Katni: पैरानेशनल जूडो चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे जिले के चार खिलाड़ी, कलेक्टर ने दी विजय की शुभकामनाएं

Katni: पैरानेशनल जूडो चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे जिले के चार खिलाड़ी, कलेक्टर ने दी विजय की शुभकामनाएं

• LAST UPDATED : March 2, 2023

कटनी: लखनऊ में 3 मार्च से आयोजित पैरानेशनल जूडो चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे कटनी जिले के 4 प्रतिभाशाली दिव्यांग बच्चों का बुधवार को कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। कलेक्टर अवि प्रसाद ने उन्हें विजय होने की शुभकामनाएं देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। दृष्टि बाधित चारों ही खिलाड़ी सब जूनियर वर्ग के तहत प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

  • चारों ही खिलाड़ी विशुद्ध ग्रामीण क्षेत्र के निवासी
  • राहुल व आशीष कक्षा 7 वी और संदीप व अमित कक्षा 8 वी के छात्र
  • विधायक संजय सत्येंद्र द्वारा की गई है खिलाड़ियों के लिए किट एवं आने जाने की व्यवस्था

चारों ही खिलाड़ी विशुद्ध ग्रामीण क्षेत्र के निवासी

प्रतिभा किसी खास परिवेश की मोहताज नहीं होती, ये बात पैरानेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे कटनी जिले के चारों खिलाड़ियों ने एक बार फिर साबित कर दी। चारों ही खिलाड़ी विशुद्ध ग्रामीण क्षेत्र के निवासी हैं। प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा राहुल भुमिया ग्राम बंजर बरेला विजयराघवगढ़, अमित यादव ग्राम पथवारी बड़वारा, आशीष केवट ग्राम सिंघनपुरा विजयराघवगढ़ और संदीप केवट ग्राम खिरवा चहला विजयराघवगढ़ का निवासी हैं।

राहुल व आशीष कक्षा 7 वी और संदीप व अमित कक्षा 8 वी के छात्र

ये चारों ही खिलाड़ी कटनी जिला मुख्यालय स्थित सक्षम छात्रावास में रहकर शासकीय शालाओं से शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। जिनमें राहुल व आशीष कक्षा 7 वी और संदीप व अमित कक्षा 8 वी के छात्र हैं। इन चारों खिलाड़ियों में से राहुल पूर्ण रूप से दृष्टिहीन है, जो 45 किलोग्राम भार वर्ग में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगा। वहीं तीन रूप से आंशिक दृष्टिहीन अमित, आशीष और संदीप 32 से 38 किलोग्राम भार वर्ग के तहत प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

विधायक संजय सत्येंद्र द्वारा की गई है खिलाड़ियों के लिए किट एवं आने जाने की व्यवस्था

इन चारों खिलाड़ियों को खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी विजय भार की देखरेख में कोच चंदन चक्रवती द्वारा पिछले एक सप्ताह से कड़ा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ये चारों की खिलाड़ी केयर टेकर अविनाश बैरागी के साथ आज यानी 2 मार्च की रात चित्रकूट एक्सप्रेस से कटनी से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। इन चारों खिलाड़ियों के लिए किट एवं आने जाने की व्यवस्था विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येंद्र पाठक द्वारा की गई है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox