होम / Khandwa rail accident: मध्य प्रदेश में रेल हादसा, ट्रैन की 5 बोगी पटरी से उतरी

Khandwa rail accident: मध्य प्रदेश में रेल हादसा, ट्रैन की 5 बोगी पटरी से उतरी

• LAST UPDATED : April 30, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Khandwa rail accident: मध्य प्रदेश के खंडवा जंक्शन (Khandwa rail accident) से बड़े हादसे की खबर आई है जहाँ मंगलवार सुबह करीबन साढ़े सात बजे एक मालगाड़ी बगैर इंजन के लगभग 250 मीटर तक दौड़ गयी और उसी दौरान मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना से अन्य रेल गाड़ियों के आवागमन पर भारी प्रभाव पड़ा है। राज्य के अन्य रेल गाड़ियों को अभी के लिए अलग अलग स्टेशनो पर खड़ी कर दी गयी है, वही दूसरी तरफ पटरियों पर काम जारी है ताकि जल्द से जल्द रास्तें ट्रेनों के लिए खोली जा सके।

कई ट्रेनों के समय पर पड़ा प्रभाव 

बताया गया है की घटना के कारण हावड़ा मेल सुबह से तीन नंबर लाइन पर खड़ी रखी गयी है. 5 डिब्बों के एक साथ पटरी से उतर जाने पर प्लेटफार्म नंबर 1 और 6 के आवागमन में कठिनाईयां बढ़ती जा रही है।

कौन-कौन सी रेल यात्रा हुई प्रभावित

बगैर इंजन के जब मालगाड़ी 250 मीटर आगे दौड़ी तब डिब्बे ओएइच लाइन के पोल से टकरा गए और इसी कारण कई सारे पोल नष्ट हो गए, इस टक्कर के वजह से पावर सप्लाई भी ठप हो गयी। अन्य रेल यात्राओं में भी बाधा का सामना करना पड़ रहा है, ईटारसी और मुंबई मार्ग की कई रेल गाड़ियों क पहिये थम गे है। दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर भी इस घटना का भरी प्रभाव पड़ा है।

काम पर लग चुकी तकनिकी टीम 

परिस्थिति पर काबू पाने हेतु रेलवे का अमला सुधर काम पर जुट गया है, साथ ही साथ भूसावल से बुलाई गयी तकनिकी टीम और उनके साथ वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल यानि खंडवा जंक्शन के लिए रवाना होन गए है।

BY- Anjali Singh

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox