होम / Khelo India Youth Games: इस साल वॉटर स्पोर्ट्स खेलो इंडिया यूथ गेम्स में करेगा डेब्यू

Khelo India Youth Games: इस साल वॉटर स्पोर्ट्स खेलो इंडिया यूथ गेम्स में करेगा डेब्यू

• LAST UPDATED : January 27, 2023

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश के 8 शहरों में 30 जनवरी से खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुवात होने वाली है। जहां युवावों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। बता दे खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रदेश के सात शहरों में होने वाला है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहली बार 27 खेल शामिल किए गए हैं और खास बात यह है कि इनमें से कई खेल पहली बार इस आयोजन का शोभा बढ़ाएंगे।

इस साल वॉटर स्पोर्ट्स खेलो इंडिया यूथ गेम्स में डेब्यू करेगा। मध्यप्रदेश के दो आयोजन स्थलों-राजधानी भोपाल और महेश्वर (खरगोन) इनकी मेजबानी करेंगे। भोपाल स्थित एमपी वॉटर स्पोर्ट्स अकादमी में कयाकिंग, कैनोइंग और रोइंग स्पर्धाएं होंगी, जबकि महेश्वर में वॉटर स्लालम का आयोजन होगा।

भोपाल को झीलों की नगरी के रूप में जाना जाता है-यशोधरा राजे सिंधिया

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि भोपाल को झीलों की नगरी के रूप में जाना जाता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश भारत के स्पोर्ट्स हब के रूप में उभर रहा है। हमारे पास बेहतरीन इंफ्रा-स्ट्रक्चर है। यहां बेहतरीन कयाकिंग और कैनोइंग हो सकती है। हमारे पास सर्वोत्तम प्रशिक्षण सुविधाएं, अंतर्राष्ट्रीय कोच हैं और सबसे बढ़ कर हम खेलो इंडिया की मेजबानी कर रहे हैं। इसलिए इसका हिस्सा बनना हमारे लिए गर्व की बात है।

प्रदेश में वॉटर स्पोर्ट्स को लेकर लंबे समय से हुआ है काफी काम

मंत्री सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में वॉटर स्पोर्ट्स को लेकर लंबे समय से काफी काम हुआ है और इसी कारण इन इवेंट्स को लेकर उनके साथ राज्य भर के खिलाड़ियों में अच्छा प्रदर्शन करने का यकीन और उत्साह है। उन्होंने कहा हमारे वॉटर स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में  नाम कमाया है। हम भारत में जूनियर्स में कयाकिंग, कैनोइंग और रोइंग के लिए अग्रणी टीम हैं। खेल मंत्री सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश की मेज़बानी में होने वाले इंडिया यूथ गेम्स हमारे लिए गर्व की बात हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox