होम / जानें कब से होंगे शुरू लाडली बहना योजना के आवेदन ? सिएम शिवराज सिंह ने की घोषणा

जानें कब से होंगे शुरू लाडली बहना योजना के आवेदन ? सिएम शिवराज सिंह ने की घोषणा

• LAST UPDATED : February 4, 2023

भोपाल। Application of Ladli Bahna Yojana: मध्यप्रदेश में बहनों के लिए शुरू की जा रही लाडली बहना योजना में गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवार की माह महिलाओं को प्रति एक-एक हजार रूपए की राशि उनके खाते में भेजी जाएगी।

इस कड़ी में इसके आवेदन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) से लेना शुरू किए जाएंगे। जिसके चलते हितग्राहियों को चिन्हित किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से शुरू होंगे आवेदन

लाडली बहना योजना के आवेदन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) से लेना शुरू किए जाएंगे। हितग्राहियों को चिन्हित करने के लिए गांव-गांव और वाडों में जाकर आवेदन भरवाए जाएंगे।  लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं को एक हजार रुपए प्रतिमाह यानी साल भर में कुल 12 हजार रुपए मिलेंगे। इतना ही नहीं बल्कि इनकम टैक्स जमा नहीं करने वाली महिलाएं ही इस योजना का हिस्सा होंगी।

महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास

मुख्यमंत्री  का कहना है, कि वह अपनी बहनों की जिंदगी की आसान बनाना चाहते है। पूर्व से संचालित योजनाओं के साथ अब लाडली दहना योजना बहनों की जिंदगी को संवारेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो कहीं नहीं हुआ, वह एमपी में हुआ है और जो किसी ने नहीं किया। वह आपका भाई शिवराज करेगा। प्रदेश सरकार कि ओर से आजीविका मिशन जारी किया गया। जिसके तहत महिलाओं के स्व सहायता समूहों को ऋण उपलब्ध कराकर उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना है।

यह भी पढ़ें: MP Board Exam: मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड का सराहनीय कदम, छात्रों का मानसिक तनाव दूर करने के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox