होम / जानें क्यों उमा भारती इंडियन रेलवे की छवि को लेकर है चिंतित? करना पड़ी शिकायत, जानिए यहां

जानें क्यों उमा भारती इंडियन रेलवे की छवि को लेकर है चिंतित? करना पड़ी शिकायत, जानिए यहां

• LAST UPDATED : May 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uma Bharti is worried about Shatabdi Express:मध्य प्रदेश के भोपाल में ट्रेनों में टिकट चेकिंग को लेकर यात्रियों से अक्सर विवाद होते रहते हैं। अब ऐसा ही एक मामला पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के साथ सामने आया है। जहां पूर्व सीएम उमा भारती ने भी रेल मंत्रालय से शिकायत की है। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किए, जिसके बाद रेल मंत्रालय ने इस पर तुरंत कार्रवाई की।

दरअसल वंदे भारत ट्रेन शुरू होने से पहले भोपाल से दिल्ली जाने वाले लोगों की पहली पसंद शताब्दी एक्सप्रेस थी। अधिकतर वीआईपी लोग इसी ट्रेन से सफर किया करते हैं। पूर्व सीएम उमा भारती भी इसी ट्रेन से सफर करती है। लेकिन इस बार उनका सफर पहले की तरह नहीं हो पाया। उन्होंने इसकी शिकायत रेल मंत्रालय से कर दी है।

यह है पूरा मामला

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आज झांसी से बैठी तू मेरा डब्बा पूरा खाली था। मैं थी और मेरे सुरक्षाकर्मी मेरी देखरेख के लिए आना जाना कर रहे थे। अचानक बीना स्टेशन के बाद चार-पांच टीटीई लोगों का झुंड आया और उसी डिब्बे में पीछे आकर बैठा और उनका बर्ताव यूनिफॉर्म कार्य स्थल और जिम्मेदारी के अनुरूप नहीं था। मेरी सिक्योरिटी वालों ने इसकी शिकायत की। हमारी भोपाल झांसी नई दिल्ली की शताब्दी ट्रेन की छवि बहुत अच्छी है आज का नजारा देखकर मुझे उसे छवि की चिंता है।

रेलवे ने तुरंत लिया एक्शन

उमा के ट्वीट के बाद रेल विभाग एक्शन मोड में आ गया है। इसके बाद पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम ने भोपाल डीआरएम को मामले की जांच के निर्देश दिए। अपने जवाब में उन्होंने कहा कि ट्रेन में कोच की मेनिंग झांसी मॉडल से होती है। इसे जांच के लिए झांसी मंडल को सौंपा जाएगा। जिसके बाद झांसी रेल मंडल के डीआरएम ने उमा भारती से माफी मांगते हुए उन्हें निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़े: मध्यप्रदेश में आज भी बारिश से लोगों की निजात नहीं, जानें किन इलाकों में बरसेगा पानी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox