होम / Kuno National Park: किडनी इंफेक्शन से बीमार मादा चीता शाशा की सेहत में आया सुधार

Kuno National Park: किडनी इंफेक्शन से बीमार मादा चीता शाशा की सेहत में आया सुधार

• LAST UPDATED : February 3, 2023

श्योपुर: श्योपुर के कुनो नेशनल पार्क से एक अच्छी खबर सामने आई है। पिछले डेढ हफ्ते से ज्यादा वक्त से किडनी इंफेक्शन के चलते बीमार चल रही मादा चीता की सेहत में अब सुधार हो रहा है। कुनो नेशनल पार्क के भीतर ही नामिबिया ओर भोपाल के वेटनरी डॉक्टरों की निगरानी में मादा चीता शाशा का इलाज चल रहा है और अब फिलहाल शाशा की तबियत में धीरे धीरे सुधार हो गया है।

कुनो सेंचुरी के हॉस्पिटल में चल रहा है शाशा का इलाज

मादा चीता शाशा का इलाज कर रहे डॉक्टरों की मेहनत के वजह से शाशा पहले से ठीक होते हुए किडनी इंफेक्शन को रिकवर कर रही है। फिलहाल अभी शाशा को कुनो सेंचुरी के हॉस्पिटल में ही रखा गया है जहाँ उसकी सेहत पर विशेषज्ञों की टीम लगातार पल पल नजर बनाए हुए है।

शाशा की डाइट का रखा जा रहा है विशेष ख़्याल

गुर्दे संक्रमण के चलते बीमार हुई शाशा की डाइट पर भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है। कुनो नेशनल पार्क के DFO प्रकाश वर्मा ने बताया है कि भगवान की कृपा और डॉक्टरों की मेहनत से मादा चीता का स्वास्थ ठीक हो रहा है। शाशा के रिकवर हो रही है उसके ठीक होने की उम्मीद जताई जा रही है। कुनो प्रबंधन डॉक्टरों की सलाह के बाद बहुत जल्द ही शाशा को फिर से बडे बाड़े में छोड़ा जाएगा। एक बार फिर से मादा चीता अपनी उसी फुर्ती के साथ दौडकर अपना शिकार करती हुई भी नजर आएगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox