होम / Laadli Behan Yojna: जीतू पटवारी का बड़ा आग्रह, CM से की राशि बढ़ाने की मांग

Laadli Behan Yojna: जीतू पटवारी का बड़ा आग्रह, CM से की राशि बढ़ाने की मांग

• LAST UPDATED : June 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Laadli Behan Yojna: मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाकर 3,000 रुपये प्रतिमाह करने की मांग की है। उन्होंने योजना से जुड़े कई गंभीर सवाल भी उठाए हैं।

विधानसभा चुनाव घोषणा-पत्र का जिक्र

पत्र में पटवारी ने विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने का वादा याद दिलाया है। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुरू में 1.32 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा था, लेकिन बाद में नियमों के हवाले से 2 लाख से अधिक महिलाओं को हटा दिया गया।

सरकार से यह जानना चाहा

पटवारी ने सरकार से पूछा है कि क्या वह ऐसी कोई सूची तैयार कर रही है जिससे पता चल सके कि 5 मार्च 2023 से 15 जून 2024 के बीच कितनी महिलाएं 21 साल की उम्र पार कर चुकी हैं। साथ ही उनकी भौगोलिक स्थिति, ग्रामीण-शहरी अनुपात और चयन प्रक्रिया के बारे में भी पूछा गया है।

अनियमितताओं पर भी उठाए सवाल

पटवारी ने इस योजना में अनियमितताओं के आरोप लगाते हुए कहा कि कई महिलाएं लाभ से वंचित रह गई हैं। उन्होंने सरकार से पूछा कि इसकी निगरानी कौन करेगा और कैसे की जाएगी।

विपक्ष का सरकार पर हमला

विपक्ष का कहना है कि सरकार ने चुनाव से पहले कई वादे किए थे, लेकिन अब उन पर अमल नहीं किया जा रहा है। लाड़ली बहना योजना इसका एक उदाहरण है। विपक्ष का कहना है कि सरकार वादाखिलाफी कर रही है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox