होम / Labourer Found Diamond: पन्ना में चमकी मजदूर की किस्मत, मिला करोड़ों का हीरा

Labourer Found Diamond: पन्ना में चमकी मजदूर की किस्मत, मिला करोड़ों का हीरा

• LAST UPDATED : July 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Labourer Found Diamond: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक मजदूर की जिंदगी रातोंरात बदल गई। बुधवार को राजू गोंड नाम के एक मजदूर को उथली हीरा खदान में 19.22 कैरेट का चमचमाता हीरा मिला। इस हीरे की कीमत लगभग एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

खदान में मिला हीरा

राजू, जो पेशे से ट्रैक्टर चालक है, ने अपने पिता के नाम से दो महीने पहले हीरा कार्यालय से पट्टा लेकर कृष्णा कल्याणपुर पट्टी क्षेत्र में खदान शुरू की थी। वह पिछले 10 सालों से हीरा खनन कर रहा था और उसे विश्वास था कि एक दिन उसे बड़ा हीरा मिलेगा।

राजू ने बताया इन पैसों का क्या करेगा

हीरा मिलने के बाद राजू अपने परिवार के साथ पन्ना जोइंट कलेक्ट्रेट के हीरा कार्यालय पहुंचा, जहां हीरे का वजन किया गया और उसे जमा करवाया गया। राजू ने बताया कि वह इस पैसे से अपने बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएगा, जमीन खरीदेगा और अपना कर्ज चुकाएगा।

Labourer Found Diamond in MP

Labourer Found Diamond in MP

इतने लाखों का है हीरा

पन्ना के कलेक्टर सुरेश कुमार ने इस हीरे की अंदाज़े से कीमत लगभग 80 लाख रुपये बताई। उन्होंने कहा पाए गए हीरे की नीलामी की जाएगी। नीलामी से मिली राशि में से 12% रॉयल्टी काटकर बाकी 88% राजू के खाते में जमा की जाएगी।

यह घटना पन्ना के हीरा खनन क्षेत्र में एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है। यह मामला दर्शाता है कि कैसे मेहनत और धैर्य से किसी की किस्मत बदल सकती है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox