होम / Ladli Bahna Yojana: खुशखबरी! जानिए किस दिन आएगी लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त?

Ladli Bahna Yojana: खुशखबरी! जानिए किस दिन आएगी लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त?

• LAST UPDATED : June 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ladli Bahna Yojana, भोपाल: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहन योजना की दूसरी किस्त जुलाई के महीने में बहनों के खाते में क्रेडिट होगी। CM शिवराज सिंह चौहान खुद 10 जुलाई को जुलाई को पैसे ट्रांसफर करेंगे। पहली किस्त के बाद से तय हुआ था कि हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के अकाउंट में किस्त की राशि ट्रांसफर की जाएगी।

बता दें कि शिवराज सरकार की योजना विधानसभा चुनाव केलिए बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है शिवराज सिंह चौहान के अनुसार अभी तक इस योजना के तहत सवा करोड़ बहनों ने रजिस्ट्रेशन कराया था ।

पहली किस्त 10 जून को आई थी

10 जून को एक करोड़ 20 लाख महिलाओं के बैंक खातों में एक-एक हजार रुपये आए थे। सीएम शिवराज कार्यक्रम ने सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहनों के खातों में 1200 करोड़ रुपये ट्रांसफर करे थे। बता दें कि इस कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि इन कार्यक्रमों में शामिल हुए थे।

क्या है लाडली बहन योजना?

बता दे किस योजना के तहत 23 से 60 साल की विवाहित महिलाओं को हर महीने हजार रुपए महीना दिया जाएगा आज लाभार्थियों की सूची जारी की जाएगी और 10 जून को पहली किस्त महिलाओं के बैंक खाते में जाएगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox