होम / Ladli Bahna Yojana: 11 लाख महिलाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन,एक ओर योजना को लेकर महिलाओं में उत्साह, वहीं 4931 ग्राम पंचायतों से एक भी आवेदन नहीं

Ladli Bahna Yojana: 11 लाख महिलाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन,एक ओर योजना को लेकर महिलाओं में उत्साह, वहीं 4931 ग्राम पंचायतों से एक भी आवेदन नहीं

• LAST UPDATED : March 30, 2023

Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश में मामा ने अपनी बहनों को लाड़ली बहन योजना की सौगात दी है। जिससे अब तक 11 लाख महिलाओं ने इस योजना के लिए पंजीकरण कराया है। योजना का लाभ लेने के लिए राज्य की महिलाओं में जबरदस्त उत्साह है।

  • 11 लाख महिलाओं ने योजना का कराया रजिस्ट्रेशन
  • कुछ जिलों में योजना की स्थिति ठीक नहीं
  • सीएम ने कलेक्टर को दिए निर्देश
  • 4931 ग्राम पंचायतों से आवेदन की दर शून्य

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में मुख्यमंत्री शिवराज की इस योजना के रजिस्ट्रेशन की स्थिति कुछ ठीक नहीं है। जिनमें मुरैना सिंगरौली, सतना , पन्ना और गुना की स्थिति ठीक नहीं है। वहीं दूसरी तरफ सीहोर मंदसौर, बुरहानपुर , उज्जैन  और बालाघाट प्रगति पर है।

सीएम ने कलेक्टर को दिए निर्देश

जिन जिलों में योजना के रजिस्ट्रेशन की स्थिति ठीक नहीं हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन जिलों के अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि योजना में आवेदन भरवाए जाने का काम गंभीरतापूर्वक किया जाए। साथ ही सिंगरौली और गुना जिले के कलेक्टर्स को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। 

तीन दिन बाद सीएम करेगें समीक्षा

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं इस योजना की तीन दिन बाद समीक्षा करुंगा। ताकि इसकी प्रगति पर नज़र रखी जा सके। योजना के क्रियान्वयन की लगातार समीक्षा की जाएगी। उन्होंने लापरवाह अधिकारियों पर कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी है।

4931 ग्राम पंचायतों से आवेदन की दर शून्य

देश को झूलों ने ला जीवन योजना को ले उत्साह देखने को मिला तो वही कुछ धाम ऐसे भी हैं जहां पर यह बहन भेजने के रजिस्ट्रेशन शून्ए रहे हैं। मध्य प्रदेश चार हजार 931 ग्राम पंचायत और 807 नगरीय वार्ड में आवेदन भरवाए जाने की प्रगति शून्य है। सीएम ने इन क्षेत्रों में प्रगति बढ़ाने के दिशा निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें :- “कांग्रेस के जेल भरो आंदोलन में पीएम की फोटो पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल”, दो कांग्रेसी गिरफ्तार!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox