होम / Ladli Behna Awas Yojana: आवासहीन बहनों को जल्द घर उपलब्ध कराएगी शिवराज सरकार, कलेक्टर को दिया निर्देश

Ladli Behna Awas Yojana: आवासहीन बहनों को जल्द घर उपलब्ध कराएगी शिवराज सरकार, कलेक्टर को दिया निर्देश

• LAST UPDATED : September 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ladli Behna Awas Yojana: चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अपनी जनता के मांगों को पूरा करने में लगे हैं। खासतौर पर प्रदेश की आधी मतदाता महिलाओं के उपर मुख्यमंत्री खास ध्यान देने में लगे हैं। मुख्यमंत्री ने लाडली बहना योजना को 1000 से 1250 प्रतिमाह कर दिया। वहीं घरेलु गैस सिलेंडर का दाम 450 करने का वादा भी किया है। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने प्रदेश की आवासहीन महिलाओं के लिए सराकारी आवास उपलब्ध कराने का फैसला भी लिया है।

  • प्रदेश के विकास आयुक्त कार्यालय ने दिया निर्देश
  • ग्राम पंचायत से निर्धारित आवेदन उपलब्ध कराया जाए

कलेक्टर और जिला पंचायत को निर्देश

मुख्यमंत्री शिवारज सिहं चौहान ने लाडली बहना आवास योजना के दिशा में निर्देश भी जारी कर दिया है। प्रदेश के विकास आयुक्त कार्यालय ने सभी कलेक्टर और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को पत्र लिखकर दिशा निर्देश दिया है। योजना के तहत जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत से निर्धारित आवेदन उपलब्ध कराया जाए। जिसे आवेदकों को भर कर जमा करना होगा। इसकी पर्ची दी जाएगी। जिसके माध्यम से आगे के चीजों का पता चल सकेगा।

सभी वर्गों का ख्याल

मुख्यमंत्री चुनावी साल में प्रदेश के हर वर्ग के जनता का ख्याल रखने में लगे है। उन्होंने महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना की शुरुआत की है। वहीं युवाओं को सीखो-कमाओं योजना का सौगात दिया है। किसानों के लिए कर्ज माफी और अन्य तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई है। वहीं सरकारी कर्मचारियों का वेतन वृद्धि भी किया है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox