होम / Leader suspended: गांधी भवन में विजयवर्गीय के स्वागत पर 2 कांग्रेस अध्यक्ष सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

Leader suspended: गांधी भवन में विजयवर्गीय के स्वागत पर 2 कांग्रेस अध्यक्ष सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : July 29, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Leader suspended: इंदौर कांग्रेस में एक विवादित घटना ने हलचल मचा दी है। बीजेपी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के गांधी भवन में स्वागत के कारण कांग्रेस के नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा और जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव को 7 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया।

11 लाख पौधे लगाने का निमंत्रण

घटना तब हुई जब विजयवर्गीय शहर में 11 लाख पौधे लगाने का निमंत्रण देने कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। कांग्रेस पदाधिकारियों ने उनका फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया और गुलाब जामुन भी परोसे। यह कार्रवाई कई कांग्रेस नेताओं को पसंद नहीं आई।

उमंग सिंगार ने मुद्दा उठाया

भोपाल में आयोजित एक बैठक में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने इस मुद्दे को उठाया। अन्य नेताओं ने भी आपत्ति जताई कि जिस मंत्री ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की नाम वापसी करवाकर लोकतंत्र की हत्या की, उसका स्वागत नहीं होना चाहिए था।

दोनों नेताओं को सस्पेंड

इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गुपचुप तरीके से दोनों नेताओं को सस्पेंड कर जवाब मांगा। नोटिस में कहा गया कि विजयवर्गीय का स्वागत करना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।

निलंबन नोटिस का जवाब नहीं मिला

यादव का कहना है कि उन्होंने प्रदेश प्रभारी और अध्यक्ष को मौखिक रूप से जवाब दे दिया है, लेकिन निलंबन नोटिस का जवाब नहीं मिला। शनिवार को निलंबन अवधि समाप्त हो गई, लेकिन मामला अभी भी चर्चा में है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox