रामनवमी की घटना से शिवराज सरकार अलर्ट त्योहारों को देखते हुए एमपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने खरगोन और बड़वानी में रामनवमी की शोभायात्रा पर हुए पथराव और उपद्रव से पर सख्त एक्शन लिया है। वहीं आईजी इंटेलिजेंस ने सभी एसपी को लेटर लिख आगाह किया है कि आगामी त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। बता दें कि इसी महीने करीब 10 त्योहार आ रहे हैं, इसी लिए पुलिस विभाग ने कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया है।

इंडिया न्यूज़, भोपाल :

मध्य प्रदेश (madhya pardesh)में खरगोन और बड़वानी (Khargone and Barwani)में रामनवमी के जुलूस पर पथराव की (Stone pelting on Ram Navami procession) घटना के बाद शिवराज सरकार अलर्ट(shivraj government alert) मोड में आ गई है। आईजी इंटेलिजेंस(IG Intelligence) ने आगामी त्योहारों को देखते हुए एमपी के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द(Leave of MP policemen canceled) करने के आदेश संबंधित एसपी को दे दिए हैं।

वहीं रामनवमी शोभायात्रा के 52 दोषियों पर कार्रवाई करते हुए उनके मकान और दुकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है। इस दौरान किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल, अग्निशमन विभाग की तैनाती कर दी गई थी। वहीं सरकारी अस्पतालों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए।

Leave of policemen canceled in mp

जानिए क्यों करनी पड़ी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

जानकारी के लिए बता दें कि इसी महीने बैसाखी(Baisakhi), डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती( Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti), हनुमान जयंती, महावीर जयंती, ईस्टर संडे, गुड फ्राई डे, परशुराम जयंती जमातलबिदा, अक्षय तृतीय, ईद उल फितर जैसे त्योहार आ रहे हैं।

ऐसे में रामनवमी जैसी घटना फिर से न दोहराई जाए इसके लिए मध्य प्रदेश कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा पुलिस महानिरीक्षक की तरफ से सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायत दी है कि कोई भी इस दौरान मुख्यालय न छोड़े।

वहीं इंदौर-भोपाल के पुलिस आयुक्त समेत सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और रेलवे एसपी को आदेश जारी कर दिए हैं। अधिकारी ने कहा है कि किसी भी पुलिसकर्मी को अनावश्यक अवकाश न दिया जाए।

Leave of policemen canceled in mp, bhopal-indore commissioner ig intelligence issued orders all district sps khargone riot madhya pradesh bhopal, Madhya Pradesh News

उपद्रवियों पर कहां चला शिवराज का पीला पंजा

जानकारी के लिए बता दें रामनवमी के पर्व पर खरगोन और बड़वानी में जुलूस पर जिन लोगों ने पथराव किया था। उन लोगों की पहचान कर 70 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं दंगाइयों की 52 दुकानों और घरों पर एक दिन बाद ही शिवराज सिंह चौहान (cm Shivraj Singh Chauhan)ने पीला पंजा चला दिया था।

शिवराज सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए साफ कर दिया है कि मध्य प्रदेश में उपद्रवियों बलात्कारियों के लिए माफी की कोई गुंजाइश नहीं है।

उपद्रवियों पर कहां चला शिवराज का पीला पंजा

Read More: देवघर में त्रिकूट रोपवे हादसा अपडेट झारखंड में हवा में झूल रही 40 घंटे बाद भी आठ जिंदगियां सेना चला रही रेस्क्यू

Connect With Us : Twitter Facebook

Rakesh Banwal

Recent Posts

MP Doctors’s Strike: भोपाल में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन, अस्पताल के बाहर लगाई OPD

India News MP  (इंडिया न्यूज़), MP Doctors’ strike: कोलकाता में 8 अगस्त को एक ट्रेनी…

1 month ago

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून फिर सक्रिय, कई जिलों में तेज बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति

India News MP  (इंडिया न्यूज़), MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक हफ्ते के ब्रेक…

1 month ago

Tribal youth Assaulted: सड़क पर युवक ने की आदिवासी व्यक्ति की पिटाई, जूते के फीते बांधने पर किया मजबूर

India News MP  (इंडिया न्यूज़), Tribal youth Assaulted: इंदौर में एक शर्मनाक घटना सामने आई…

1 month ago

MP NCL scandal: NCL में भ्रष्टाचार का बड़ा घोटाला, CBI के पुलिस उपाधीक्षक सहित 5 लोग गिरफ्तार

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP NCL scandal: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में नॉर्दर्न कोलफील्ड्स…

1 month ago

NCPCR On Illegal Madrasas: NCPCR ने की मदरसों पर सरकारी धन का दुरुपयोग करने की शिकायत, जानिए पूरा मामला

India News MP (इंडिया न्यूज़), NCPCR On Illegal Madrasas: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में…

1 month ago

Train Derailments: कानपुर की घटना के बाद कछपुरा में ट्रेन डिरेल करने का प्रयास

India News MP (इंडिया न्यूज़),  Train Derailments: मध्य प्रदेश के कछपुरा स्टेशन के पास रविवार…

1 month ago