होम / Letter to PM: MP से महाराष्ट्र में बच्चों की बिक्री का खुलासा, जीतू पटवारी ने PM मोदी को लिखा पत्र

Letter to PM: MP से महाराष्ट्र में बच्चों की बिक्री का खुलासा, जीतू पटवारी ने PM मोदी को लिखा पत्र

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़),  Letter to PM: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर एक गंभीर मुद्दे पर ध्यान आकर्षित किया है। पटवारी ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के आदिवासी परिवार गरीबी की वजह से महाराष्ट्र में अपने बच्चों को बेच रहे हैं।

बच्चों को मात्र 25,000 रुपये में बेचा जा रहा

पत्र में लिखा है कि महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के कंचनवाड़ी इलाके में बच्चों को मात्र 25,000 रुपये में बेचा जा रहा है। ये बच्चे खंडवा के मुंडी क्षेत्र के 11 गांवों से हैं, जहां से परिवार काम की तलाश में महाराष्ट्र और गुजरात जाते हैं।

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

पटवारी ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार से मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों को तुरंत बुलाने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Letter to PM

Letter to PM

कांग्रेस ने लगाए आरोप

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश सरकार करोड़ों रुपये का कर्ज लेकर सिर्फ अपनी विलासिता पर खर्च कर रही है, जबकि गरीब लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है।

जीतू पटवारी ने कही ये बात

जीतू पटवारी ने कहा कि यह खुलासा मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र दोनों राज्यों की सरकारों की नीतियों और नीयत पर सवाल उठाता है। उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि जब प्रधानमंत्री लाल किले से सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रहे थे, उसी समय गरीब परिवार अपने बच्चों को बेचने को मजबूर थे।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox