होम / Lok Sabha Election 2024: एमपी कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 2 पूर्व विधायक बीजेपी में हुए शामिल

Lok Sabha Election 2024: एमपी कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 2 पूर्व विधायक बीजेपी में हुए शामिल

• LAST UPDATED : March 28, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर घमासान जारी है, लेकिन इस घमासान के बीच कांग्रेस का कुनबा लगातार कम होता जा रहा है। जनवरी से मार्च तक कांग्रेस के 9 पूर्व विधायक, 5 जिला अध्यक्ष, पूर्व सांसद और सैकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। आज फिर बीजेपी ने कांग्रेस में सेंध लगा दी। कांग्रेस के 2 पूर्व विधायक, 1 पूर्व सांसद और 600 कार्यकर्ता आज बीजेपी में शामिल हो गए।

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस को किया अलविदा

कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय यादव, पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी और पूर्व सांसद रामलखन अपने 600 से ज्यादा समर्थकों के साथ कांग्रेस को अलविदा कह बीजेपी में शामिल हो गए। इन नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी छोड़ने के पीछे की वजह पार्टी में उनकी उपेक्षा थी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद से पाला बदलने का सिलसिला जारी है। अब तक सैकड़ों कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता कांग्रेस को अलविदा कहकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

कांग्रेस छोड़ते ही तोहफा मिला

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी का दलबदल कांग्रेस के लिए दलबदल की राजनीति में सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी ने 50 साल तक कांग्रेस में राजनीति की और हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहे। लेकिन कुछ दिन पहले सुरेश पचौरी बीजेपी में शामिल हो गए। इधर, बीजेपी में शामिल होते ही उन्हें तोहफा भी दिया गया। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में सुरेश पचौरी का नाम भी शामिल किया गया है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox