होम / Lok Sabha Election 2024: MP में चुनाव लड़ने को बसपा तैयार, 29 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: MP में चुनाव लड़ने को बसपा तैयार, 29 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

• LAST UPDATED : March 7, 2024

India News (इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election 2024: मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। आगामी लोकसभा चुनाव में बसपा मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इससे मध्य प्रदेश का मुकाबला भी त्रिकोणीय हो सकता है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी भी प्रदेश में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है। कांग्रेस से गठबंधन के दौरान सपा ने एमप की खजुराहो सीट से चुनाव लड़ने के लिए ऐलान किया था जिसे कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया था।  अब मायावती की बसपा भी प्रदेश में अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी में है।

बसपा 29 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी में पार्टी सुप्रीमो मायावती प्रदेश पदाधिकारियों से बातचीत कर रही हैं। उन्होंने अधिकारियों से मध्य प्रदेश की सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट मांगी है। इन उम्मीदवारों की लिस्ट मांगी है। इन उम्मीदवारों पर चर्चा होने के बाद एक हफ्ते के अंदर बसपा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। प्रदेश में लोकसभा की लड़ाई में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है, लेकिन बसपा पार्टी के आने से इन दोनों पार्टियों के वोट कटने का खतरा बढ़ गया है।

दिल्ली में कांग्रेस की बैठक

आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है इस लिस्ट में बीजेपी ने 195 नामों की घोषणा की गई है। इस लिस्ट में प्रदेश की 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। आज 7 मार्च को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी जल्द ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। उत्तर प्रदेश में भी बीएसपी सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है. यूपी की कई सीटों पर बीएसपी मजबूत स्थिति में है और वो कई बड़े राजनीतिक दलों का खेल बिगाड़ सकती है

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox