होम / Lok Sabha Election 2024: सिंधिया ने घूंघट में बैठी आदिवासी महिला को खिलाया खाना, दाल-बाटी की पूछी रेसिपी

Lok Sabha Election 2024: सिंधिया ने घूंघट में बैठी आदिवासी महिला को खिलाया खाना, दाल-बाटी की पूछी रेसिपी

• LAST UPDATED : March 24, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र के काबर बमोरी गांव में आदिवासी महिला जानकीबाई के घर भोजन करने बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे। ज्‍योतिरादित्‍य आदिवासी सम्‍मेलन में शामिल होने बमोरी पहुंचे थे। इसी बीच जब सिंधिया खाना खाने बैठे तो जिला पंचायत सदस्य राजकुमारी सहरिया भी उनके साथ खाना खाने बैठ गईं।

इसी बीच समर्थक पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से कहा, “महाराज, राजकुमारी पहले सूखी-साखी और दुबली-पतली-सी थी, लेकिन जिला पंचायत में आने के बाद बदल गई।”

इसके जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजकुमारी सहरिया से ऐसा सवाल पूछ लिया, जिसे सुनकर जिला पंचायत सदस्य राजकुमारी सहरिया शर्मा हैरान रह गईं। ‘सिंधिया बोले- ‘क्या हो गया तुम्हें राजकुमारी… देखो कैसी है गायत्री!’

सिंधिया ने पास बैठी गायत्री भील की ओर इशारा करते हुए कहा

राजकुमारी सहरिया ने शर्म के कारण खाना नहीं खाया… तभी सिंधिया फिर बोले, ‘लो राजकुमारी, अब इतना मत शरमाओ। महेंद्र ने कहा है कि तुम्हारा वजन बढ़ गया है इसलिए तुम खाना नहीं खा रहे हो।” सिंधिया के पास जानकीबाई सहरिया नाम की घूंघटपोश महिला बैठी थीं, जिन्हें सिंधिया ने अपने हाथों से खाना खिलाया। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने खाने में बनी ‘दाल बाटी’ की रेसिपी भी पूछी।

‘घूंघट हटाओगी तभी नेता बनोगी’

जवाब में घूंघट में बैठी जानकीबाई ने सिंधिया को नुस्खा बताया। पास खड़े लोगों ने घूंघट में बैठी महिला जानकीबाई से कहा, ‘घूंघट हटाओगी तभी नेता बनोगी।’

आदिवासी सम्मेलन में आदिवासियों के बीच पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमने आदिवासियों के लिए सड़क और बिजली की सुविधा मुहैया करायी।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox