होम / Lok Sabha Election: आज नामांकन दाखिल करेंगे नकुलनाथ, अपना गढ़ बचा पाएंगे कमलनाथ?

Lok Sabha Election: आज नामांकन दाखिल करेंगे नकुलनाथ, अपना गढ़ बचा पाएंगे कमलनाथ?

• LAST UPDATED : March 26, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़) Lok Sabha Election: देश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद बज चुका है, वहीं मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है। प्रदेश में कई दिग्गजों ने अपना नामांकन दाखिल करना शुरु कर दिया है। प्रदेश की सबसे चर्चित सीट छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं पहले वो रोड़ शो करेंगे और हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे। साथ ही पूर्व सीएम कमलनाथ ने नकुलनाथ के नामांकन से पहले कांग्रेस को जिताने को लेकर आव्हान किया है।

नामांकन दाखिल करने से पहले सांसद नकुलनाथ रोड शो करेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसे लेकर कमलनाथ ने सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट किया कि ऐसा होगा। आइए नामांकन प्रक्रिया के साथ देश में एक नई राजनीति की शुरुआत करें।

28 सीटों पर BJP है कब्जा

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मध्य प्रदेश में मिशन 29 का लक्ष्य रखा है। यानी बीजेपी राज्य की सभी सीटें जीतना चाहती है। फिलहाल एमपी की 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर है। इस बार बीजेपी कांग्रेस की एकमात्र सीट छिंदवाड़ा को अपने पाले में करना चाहती है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox