होम / Lok Sabha Election Results: भोपाल में आलोक शर्मा की ऐतिहासिक जीत, कहा ‘मोदी मैजिक का असर’

Lok Sabha Election Results: भोपाल में आलोक शर्मा की ऐतिहासिक जीत, कहा ‘मोदी मैजिक का असर’

• LAST UPDATED : June 4, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election Results: भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के आलोक शर्मा ने चुनाव इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने लगभग 5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से विपक्षी कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव को पराजित किया। शर्मा को 9,81,109 वोट मिले, जबकि श्रीवास्तव को 4,89,610 वोटों से संतोष करना पड़ा।

प्रचंड बहुमत से जीत हासिल

2019 में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की 3,64,822 वोटों की रिकॉर्ड जीत को आलोक शर्मा ने धरा रख दिया। उन्होंने इस बार प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की। शर्मा ने अपनी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को दिया और भोपाल की जनता का आभार व्यक्त किया।

पूरी रणनीति के साथ प्रचा (Lok Sabha Election Results)

चुनाव अभियान की बात करें तो भोपाल सीट पर भाजपा ने पूरी रणनीति के साथ प्रचार किया। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी रोड शो किए। वहीं, कांग्रेस की तरफ से कोई खास चेहरा नजर नहीं आया।
6 विधानसभा सीटें बीजेपी के पास
भोपाल में हुजूर, गोविंदपुरा और बैरसिया समेत 6 विधानसभा सीटें भाजपा के कब्जे में हैं। वहीं, भोपाल उत्तर और भोपाल मध्य पर कांग्रेस का कब्जा है। इस बार जीत के बाद आलोक शर्मा ने दो बार विधानसभा चुनाव में मिली हार का बदला ले लिया।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox