होम / Loksabha Elections: मतदान बढ़ाने के लिए व्यापारिक संगठनों की अनूठी पहल, देंगे पुरस्कार

Loksabha Elections: मतदान बढ़ाने के लिए व्यापारिक संगठनों की अनूठी पहल, देंगे पुरस्कार

• LAST UPDATED : May 6, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Loksabha Elections: भोपाल में लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए व्यापारिक संगठनों ने पहल करते हुए लक्की ड्रॉ और पुरस्कार विज्ञापन की योजना बनाई है। बर्तन व्यापारी संघ बैरागढ़ इलाके के 50 मतदान केंद्रों पर दिन में तीन बार लक्की ड्रॉ निकालेगा। मतदान करने वाले किसी एक मतदाता को इनाम के तौर पर इंसुलेटेड पीवीसी बोतल दी जाएगी।

मतदाताओं को कर रहे है प्रेरित

बर्तन व्यापारी संघ के अध्यक्ष रामचंद मूलचंदानी ने बताया कि संघ के सदस्य मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। 50 बूथों पर सुबह 10 बजे, दोपहर 2 बजे और शाम 5 बजे लक्की ड्रॉ निकाला जाएगा। संघ के पदाधिकारियों ने सभी मतदाताओं से मतदान का कर्तव्य निभाने की अपील की है।
चुनाव के दिन बाजार बंद ( Loksabha Elections)

वहीं, कपड़ा व्यापारी संघ ने 7 मई को चुनाव के दिन बैरागढ़ बाजार बंद रखने का फैसला किया है। संघ के अध्यक्ष कन्हैया इसरानी और महासचिव दिनेश वाधवानी ने सदस्यों से पहले अपने परिवार के साथ मतदान करने और फिर अन्य मतदाताओं को भी प्रेरित करने का आग्रह किया है। संघ के सदस्य घर-घर जाकर मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे और मतदान पर्ची निकलवाने में भी मदद करेंगे।

शुरू किया अभियान

इसके अलावा, संस्कार संस्था भी जन जागरण अभियान चला रही है। संस्था के सचिव बसंत चेलानी ने युवाओं को मतदान करने की शपथ दिलाई है। संस्था के अध्यक्ष सुशील वासवानी ने कहा है कि लोकतंत्र में मतदान करना हमारा दायित्व है और इसे राष्ट्रधर्म की तरह निभाना चाहिए।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox