होम / LPG Price Reduced: ग्राहकों को मिली खुशखबरी, कम हुए देश भर में LPG सिलेंडर के दाम

LPG Price Reduced: ग्राहकों को मिली खुशखबरी, कम हुए देश भर में LPG सिलेंडर के दाम

• LAST UPDATED : December 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), LPG Price Reduced: एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को नया साल शुरू होने से पहले एक खुशखबरी मिली है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है। जिसके बाद 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को करीब 40-40 रुपये का फायदा होने वाला है। लेकिन अभी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के मामले में दाम में कोई बदलाव नहीं किया है।

कम हुए कमर्शियल सिलेंडर के दाम (LPG Price Reduced) 

जानकारी के अनुसार, सरकारी तेल विपणन कंपनियों यानी OMC ने 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 39.50 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से कटौती की गई है। तेल विपणन कंपनियों ने कहा कि कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें आज यानी 22 दिसंबर से प्रभावी हो गई हैं। जिसका मतलब हुआ कि देश के सभी प्रमुख शहरों में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम आज से कम हुए है।

महानगरों में सिलेंडर की कीमत 

आज सिलेंडर की कीमतों में किए गए बदलाव के बाद सबसे सस्ता एलपीजी सिलेंडर मुंबई में मिल रहा है, चेन्नई के ग्राहकों को अधिक कीमत चुकानी है। चारों महानगरों में एलपीजी के दाम सबसे कम मुंबई में और सबसे अधिक चेन्नई में है। इस कटौती के बाद जहां मुंबई में आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का भाव 1,710 रुपये पर आ गया है, वहीं चेन्नई में प्रभावी कीमत 1,929 रुपये रह गई है। दिल्ली में अब कीमत 1,757 रुपये और कोलकाता में 1,868.50 रुपये रह गई है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox