होम / Lucky Draw For Bhopal Voters: भोपाल के मतदाताओं को वोट करने पर अब मिलेगा हीरा

Lucky Draw For Bhopal Voters: भोपाल के मतदाताओं को वोट करने पर अब मिलेगा हीरा

• LAST UPDATED : April 30, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Lucky Draw For Bhopal Voters: मध्यप्रदेश में दो चरणों की वोटिंग संपन्न होने के बाद चुनाव आयोग की चिंता बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक आयोग द्वारा अब वोटर्स को लुभाने की कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में चुनाव आयोग की तरफ से लकी ड्रॉ घोषणा की गई है। अगर आप भी इसके विजेता बनना चाहते हैं तो अपना किमती वोट डालकर अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। बता दें कि इस लकी ड्रा में हीरे की अंगूठी जीतने का शादनार मौका है। आयोग ने ये इनाम भोपाल लोसभा क्षेत्र में हर दो घंटे में एक व्यक्ति को देने का निर्णय लिया है।

ये उपहार भी मिल सकते हैं

वहीं जो लोग मदतान के बाद स्याही लगवाएंगे, उन्हें हीरे की अंगूठी के साथ, टीवी, रेफ्रिजरेटर और अन्य उपहार जीतने का मौका मिल सकता है। बता दें कि भोपाल में वोटिंग तीसरे चरण में 7 मई को होनी है। चुनाव आयोग की तरफ से ये कदम इसलिए उठाए जा रहे हैं क्योंकि मध्य प्रदेश में इस बार वोटिंग बहुत कम हुई है। पहले दो चरणों के वोट प्रतिशत को देखें तो उसमें 8.5% से भी अधिक की गिरावट आई है। वहीं भोपालवासी ज्यादार उत्साही मतदाता नहीं रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में जहां अन्य जगहों पर उछाल आया था, तो वहीं भोपाल में वोटिंग केवल 65.7% ही रही थी।

क्या घर से बाहर निकलेंगे लोग?

नहीं चुनाव आयोग की उम्मीद है कि इनाम की वजह से मतदाता घर से बाहर निकल सकते हैं। बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उस दिन का पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार रह सकता है। अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि वो हर मतदान केंद्र पर तीन लकी ड्रॉ आयोजित करेंगे। जिसमें पहला सुबह 10 बजे, दूसरा दोपहर के 3 बजे वहीं तीसरा शाम के 6 बजे। इन सभी में से एक विजेता को पुरस्कार दिया जाएगा।

Also Read: MP Politics News: इंदौर में कांग्रेस को बड़ा झटका, कोर्ट ने याचिका को किया…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox