होम / चुनाव के लिए मध्यप्रदेश सरकार तैयार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह

चुनाव के लिए मध्यप्रदेश सरकार तैयार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह

• LAST UPDATED : May 13, 2022

इंडिया न्यूज़

भोपाल:  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचे। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह से मुलाकात की इसके बाद इसके बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार चुनाव कराने के लिए तैयार है और हम चाहते हैं कि ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हों।

 

इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को आवेदन दायर किया जाएगा। बैठक के बाद नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने बैठक को सौजन्य बताते हुए कहा कि हम पहले दिन से चुनाव कराना चाहते हैं। हमने पूरी प्रक्रिया करके राज्य निर्वाचन आयोग को भेज दी थी। चुनाव कार्यक्रम घोषित हो गया था। ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव करा रहे थे। कांग्रेस यदि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में न गई होती और ओबीसी आरक्षण का मुद्दा न उठाया होता तो अब तक तो चुनाव हो गए होते। ये परिस्थिति कांग्रेस के कारण बनी है। सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण का विरोध किया गया था ।ओबीसी को भी प्रतिनिधित्व का अवसर मिलना चाहिए

हमारा अभी भी प्रयास है कि जल्द चुनाव हो पर ओबीसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। प्रतिनिधित्व का अवसर मिलना ही चाहिए। एक साथ या अलग-अलग चुनाव होंगे, यह तय करने का अधिकार आयोग का है। हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 35 नगर परिषद में बनी हैं। कुछ में वार्ड विभाजन और आरक्षण नहीं हुआ है। वहीं, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने बताया कि सरकार चुनाव के लिए तैयार है। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर अपनी प्रक्रिया कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : बिजली बिल के आनलाइन भुगतान पर ज्यादा छूट मिली तो उपभोक्ता भी बढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox