होम / Madhya Pradesh Exit Poll: एग्जिट पोल में BJP बनी ‘लाड़ली’

Madhya Pradesh Exit Poll: एग्जिट पोल में BJP बनी ‘लाड़ली’

• LAST UPDATED : November 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Madhya Pradesh Exit Poll: मध्य प्रदेश विधानसभा चनाव के एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं, जिसमें Poll of Polls के अनुसार BJP के सबसे ज्यादा 125, कांग्रेस को 101 और अन्य के खाते में 4 सीटें जाती दिख रही है। वहीं MATRIZE के मुताबिक BJP 118-130 कांग्रेस को 97-107 और अन्य को 00 सीटें मिलने का अनुमान है। जिसमें यह साफ दिख रहा है कि भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिल रही है। वहीं TODAY’S CHANAKYA के मुताबिक बीजेपी को 151, कांग्रेस को 74 और अन्य को 5 सीट मिलता दिख रहा है। वहीं इसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले आज (गुरुवार) एग्जिट पोल जारी किया गया है। जिसके मुताबिक कांग्रेस की जीत होती नजर आ रही है।

2,534 उम्मीदवार मध्य प्रदेश के चुनावी रण में 230 विधानसभा सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, इनकी किस्मत का फैसला तो MP की जनता ने 15 नवंबर को ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी EVM में बंद कर चुके हैं, ये पेटियां 3 दिसंबर को मतगणना के लिए खुलेंगी और बताएंगी की MP में फिर से BJP की सरकार बननी है या कांग्रेस इसबार सत्ता के सिंहासन पर बैठने वाली है।

इन दिग्गजों की साख के सहारे बीजेपी-कांग्रेस

MP के विधानसभा चुनाव में इसबार BJP ने अपने CM पद के दावेदार का नाम नहीं बताया है, न ही पार्टी ने ये दावा किया है कि वो जीतने पर फिर से शिवराज सिंह चौहान को ही CM बनाएगी, BJP ने इसबार कई बड़े चेहरों को मैदान में उतार कर CM पद बने सस्पेंस को और भी बढ़ा दिया है। MP में इसबार BJP ने कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर को भी चुनावी रण में उतार दिया है।

ये भी पढ़े- MP Election 2023: MP में किसकी बनेगी सरकार? लिखित में लगाई…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox