होम / मध्यप्रदेश गृहमंत्री ने महाकाल मंदिर बने वीडियो के मामले में दिए जांच के निर्देश

मध्यप्रदेश गृहमंत्री ने महाकाल मंदिर बने वीडियो के मामले में दिए जांच के निर्देश

• LAST UPDATED : October 18, 2022

MP NEWS: आजकल Reels बनाने और देखने का लत लोगों में तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के गर्भगृह और मंदिर परिसर में बनाए गया Reel सुर्खियों में हैं। दरअसल इन रील्स का सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बवाल मच गया। इसी बिच मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को प्रेसवार्ता के दौरान उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में रील बनाने के मामले पर कलेक्टर और एसपी को जांच के आदेश दिए हैं।

गृहमंत्री ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मेरी उन बच्चियों से विन्रम प्रार्थना है कि वीडियो बनाने के कुछ और भी स्थान हो सकते हैं, पवित्र स्थानों को छोड़ें। हम पहले भी कह चुके हैं कि इस तरह की कोई भी स्थित या घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी और न ही धार्मिक आस्थाओं से किसी को खिलवाड़ करने दिया जाएगा। वीडियो करीब छह माह से ज्यादा पुराना प्रतीत हो रहा है।

मंदिर में डांस के वीडियो शूट करने पर पुजारियों ने जताई आपत्ति

दरअसल सोमवार को महाकाल मंदिर से जुड़े दो अलग-अलग वीडियो सामने आए थे, जो कि फिल्मी गानों पर बने थे। एक वीडियो में युवती गर्भगृह में बाबा महाकाल का अभिषेक करती नजर आ रही थी, तो दूसरी युवती मंदिर परिसर में नाचते हुए दिख रही है। महाकाल मंदिर में डांस के वीडियो शूट करने पर पुजारियों ने भी आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि फिल्मी गाने-डांस के वीडियो को मंदिर से जोड़कर बनाना आपत्तिजनक है।

मंदिर के प्रमुख महेश पुजारी ने अधिकारियों को भी सूचना दी है। उनका कहना है कि ऐसे वीडियो बार-बार सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो पोस्ट करने से महाकाल मंदिर की छवि धूमिल होती है। कलेक्टर ने मामले पर जांच की बात कही थी। मंदिर प्रबंध समिति ने भी इसकी जांच शुरू कर दी है। वहीं, मंगलवार को प्रदेश के गृहमंत्री मिश्रा ने भी वीडियो की जांच की बात कही है। महाकाल मंदिर में फिल्मी गानों पर बने कई वीडियो पहले भी सामने आ चुके हैं।

वीडियो से छेड़छाड़ करने का आरोप

वहीं, महाकाल मंदिर से जो एक वीडियो वायरल हो रहा है, वह उज्जैन की रहने वाली शालिनी वर्मा का है। जो कि एबीवीपी की प्रांत मंत्री है। शालिनी वर्मा ने बताया कि उसने महाकाल मंदिर में एक रील बनाई थी जो कि करीब एक साल पहले अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। शालिनी ने किसी शिवांगी नाम की लड़की पर वीडियो से छेड़छाड़ करने और उसे फिल्मी गाने पर रील बनाकर वायरल कर दिया। सोमवार को मामला सामने आने के बाद शालिनी ने इसकी पुलिस से शिकायत की है साथ ही इस मामले से जुडे़ जरूरी सबूत भी प्रशासन को दे दिए हैं।

शालिनी ने वीडियो वायरल करने वाली शिवांगी पर अपनी छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है और उसके खिलाफ उज्जैन में एफआईआर दर्ज कराई है। शालिनी का कहना है कि कोई अगर किसी का वीडियो छेड़छाड़ कर वायरल कर दे तो उसमें हमारा दोष नहीं है मैंने पुलिस से कहा है कि ऐसे एकाउंट पर बैन लगाया जाए। जानकारी के अनुसार शिवांगी 12 की स्टूडेंट है।

बीते दिनों एक छतरपुर जिले के लवकुशनगर के प्रसिद्ध माता बम्बरबैनी मंदिर में रील बनाने का मामला सामने आया था। जिस पर गृहमंत्री के आदेश के बाद लड़की पर एफआईआर दर्ज की गई थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox