होम / MP Weather: मध्य प्रदेश बर्फीली हवाओं की चपेट में, सिवनी-खजुराहो में शीतलहर का अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश बर्फीली हवाओं की चपेट में, सिवनी-खजुराहो में शीतलहर का अलर्ट

• LAST UPDATED : January 26, 2024

India News (इंडिया न्यूज), MP Weather: एमपी में सर्दी का सितम लगातार जारी है, गुरुवार (26 जनवरी) को भी प्रदेश में कोहरा और सर्द हवाओं का पहरा रहा और प्रदेश कड़कड़ाती ठंड से ठिठुरता नजर आया, मध्य प्रदेश में 1.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया, सिवनी और खजुराहो में शीत लहर का प्रभाव रहा, खंडवा और खरगौन में कोल्ड डे रहा, मौसम विभाग (IMD) ने आज भी कई जगहों पर शीतलहर और कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

शीतलहर का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने सिवनी और छतरपुर जिलों में शीतलहर की चलने की चेतावनी जारी की है, वहीं खंडवा और खरगोन जिलों में कोल्ड-डे रहने का अनुमान जताया है, मौसम विभाग के मुताबिक आज कोहरे से हल्की राहत मिलने के आसार हैं, चंबल संभाग, ग्वालियर, शिवपुरी, निवाड़ी, छतरपुर और दतिया जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाने का अनुमान है।

बुधवार को पारा 0.7 डिग्री पहुंच गया था

बुधवार को भी छतरपुर के बिजावर में पारा 0.7 डिग्री पहुंच गया था, मौसम विशेषज्ञों के अनुसार एक बार फिर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो सकता है, आने वाले 5 दिनों में मौसम बदलने के आसार जताए गए हैं, तब तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा, कड़ाके की सर्दी की वजह से कई जगहों पर पाला पड़ने का अनुमान है. इससे फसलों को भारी नुकसान हो सकता है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox