होम / Mandla: आजादी के 75 साल बाद भी बिजली के लिए तरस रहा है यह गांव

Mandla: आजादी के 75 साल बाद भी बिजली के लिए तरस रहा है यह गांव

• LAST UPDATED : December 27, 2022

मण्डला:देश में अजादी का अम्रत महोत्सव मनाया जा रहा है। देश विदेश में राज्य नेता देश की उपलब्धियों को दुनिया के सामने रख रहे हैं। और खुब वाहवाही लूटी जा रही है।लेकिन एक गांव के लोगों का अभी भी बिजली को लेकर सरकार से मांग करना सारे उपलब्धियोंं पर एक कड़ा प्रश्नचिन्ह है। जी हां आप को जान के हैरानी होगी कि  आजादी के 75 साल बाद भी मध्यप्रदेश का एक गांव बिजली के लिए तरस रहा है।

आजादी के बाद से ही नही है बिजली 

बता दे कि मण्डला बिछिया जनपद के ग्राम बटवार के पोषक ग्राम भागपुर में आजादी के बाद से ही बिजली नही है। जिसके कारण ग्रामीण जिला कलेक्टर के पास पहुँचे। ग्रामीणों ने मण्डला के बैगा बेगि चोक के जिला कलेक्ट्रेड मार्ग को जाम कर दिया।

ग्राम में रिश्ता करने से कतराते है दूसरे ग्राम के लोग 

ग्रामीणों का कहना है 75 साल आजादी के हो गए देश अम्रत महोत्सव मना रहा है ।
परन्तु भागपुर ग्राम अंधेरे में डूबा है। बच्चे जंगल से लकड़ी बीन कर लाते है जलाकर उसकी रोशनी में पढ़ाई करते है। बता दे कि बिजली ना होने की वजह से ग्राम में दूसरे ग्राम के लोग रिश्ता करने से कतराते है।

ग्रामीणों को सरकार से आस्वासन के अलावा कुछ नही मिला

कहते है यह ग्राम अंधेरे में डूबा है। ग्रामीणों ने कहा कि अनेको बार जिला प्रसासन को बिजली के लिए आवेदन दिए गए ।आस्वासन के अलावा कुछ नही मिला। परेशान ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेड मार्ग को बिजली की मांग के चलते जाम कर दिया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox