होम / Maoist Encounter: एमपी में मुठभेड़ दौरान मारा गया 14 लाख रुपए का इनामी माओवादी

Maoist Encounter: एमपी में मुठभेड़ दौरान मारा गया 14 लाख रुपए का इनामी माओवादी

• LAST UPDATED : December 15, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Maoist Encounter: खबर मिली है कि, गुरुवार 14 दिसंबर को बालाघाट जिले में मध्य प्रदेश पुलिस की एक विशिष्ट लड़ाकू टीम के कर्मियों के साथ मुठभेड़ में तीन राज्यों से 14 लाख रुपये का संयुक्त इनाम रखने वाला एक कट्टर माओवादी मारा गया है।

क्या है मामला?

पुलिस अधिकारी ने बताया, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, राज्य पुलिस के हॉक फोर्स के जवानों ने बालाघाट जिले के गढ़ी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत खमकोदादर वन क्षेत्र में गोलीबारी में हिडमा को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि विद्रोही मड़कम हिड़मा उर्फ ​​चैतू की उम्र करीब 30 साल के आसपास थी। और वह मूल रूप से छत्तीसगढ़ से सटे बीजापुर जिले के मिरतुर का रहने वाला था। उन्होंने कहा कि माओवादी उग्रवाद प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों पर कई हमलों में शामिल था।

14 लाख रुपए का था इनामी

भोपाल में राज्य पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि हिडमा के सिर पर मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में संयुक्त रूप से 14 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। मध्य प्रदेश में मुठभेड़ में 14 लाख रुपये का इनामी माओवादी मारा गया माओवादी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों पर कई हमलों में शामिल था।

राजेश उर्फ ​​दामा का करीबी सहयोगी था

कहा जा रहा है कि वह गोंदिया-राजनांदगांव-बालाघाट (जीआरबी) डिवीजन (महाराष्ट्र, एमपी और छत्तीसगढ़ में फैले) में सक्रिय एक विशेष क्षेत्रीय समिति सदस्य (एसजेडसीएम) राजेश उर्फ ​​दामा का करीबी सहयोगी था। हिडमा का भाई, जिसकी पहचान सीतू मडकम के रूप में हुई है, ये भी एक नक्सली है और एक माओवादी प्लाटून के ‘डिप्टी कमांडर’ के रूप में कार्य करता है।

ये भी पढ़ें-MP Politics: एमपी में चालू हुआ मोहन यादव का बुलडोजर!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox