होम / MP: 11वीं क्लास की छात्रा का कार्डियक अटैक से मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप

MP: 11वीं क्लास की छात्रा का कार्डियक अटैक से मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप

• LAST UPDATED : April 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज),MP: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में हैरान कर देने वाली खबर आई है। बुरहानपुर में एक 17 वर्षीय छात्रा की स्कूल परिसर में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। बुरहानपुर के मैक्रो विजन एकेडमी में पढ़ने वाली 11वीं कक्षा की छात्रा यशस्वी ब्राह्मणे को अचानक सीने में तेज दर्द हुआ और मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

बता दें कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दिल का दौरा बताया गया है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।मृतक के परिवार ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है, जबकि अधिकारी किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार कर रहे हैं।

परिवार ने स्कूलों पर लगाए गंभीर आरोप 

सेंधवा की रहने वाली यशस्वी एक मेधावी छात्रा थी और डॉक्टर बनना चाहती थी। मृतक के पिता, झाबुआ के ब्राह्मण पीजी कॉलेज में सहायक प्रोफेसर डॉ लोहार ब्राह्मण का दावा है कि स्कूल को यशस्वी की बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दी गई थी। उनका आरोप है कि गंभीर बीमारी के लक्षण के बावजूद स्कूल ने परिवार को समय पर सही जानकारी नहीं दी। परिवार के दावों के उलट मैक्रो विजन एकेडमी के निदेशक आनंद प्रकाश चौकसे का कहना है कि यशस्वी के सीने में दर्द का पता चलते ही सभी जरूरी कदम उठाए गए। तुरंत कदम उठाए गए। उनका दावा है कि तुरंत चिकित्सा सहायता मांगी गई और पारिवारिक डॉक्टर से अनुमति ली गई।

डॅाक्टर ने सही से नही किया इलाज 

परिजनों ने बताया कि हमें डॉक्टर का फोन आया जिन्होंने कहा कि उसका ब्लड प्रेशर कम हो रहा है। थोड़ी देर बाद, उन्होंने कहा कि उसकी हालत गंभीर है और हमें बुरहानपुर आने के लिए कहा। हमें कभी नहीं बताया गया कि वह बीमार थी और कुछ दिनों से स्कूल नहीं जा रही थी। उन्होंने कहा, यशस्वी मजबूत थी और उसे कोई कमजोरी या कोई बीमारी नहीं थी। “हमें संदेह है कि डॉक्टर ने उसे दवा की खुराक दी या उसका ठीक से इलाज नहीं किया जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। हमें स्कूल प्रशासन ने कहा था कि अगर वह ठीक नहीं होगी तो वे हमें बुलाएंगे। वे कहते रहे कि वह ठीक है और हमें आने की जरूरत नहीं है। मैं जिला प्रशासन से स्कूल निदेशक आनंद चौकसे के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।”

ये भी पढ़ें :

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox