होम / MP Board Exam Time Table: 10वीं और 12वीं के लिए एमपी बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल, जानें कब है पहली परीक्षा

MP Board Exam Time Table: 10वीं और 12वीं के लिए एमपी बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल, जानें कब है पहली परीक्षा

• LAST UPDATED : August 6, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Board Exam Time Table: 10वीं और 12वीं कक्षा की आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने टाइम टेबल जारी कर दिया है। परीक्षाओं का टाइम टेबल एमपी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर लॉच किया है। जारी किए गए टाइम टेबल के मुताबिक कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी को शुरू होंगी और 19 मार्च तक चलेंगी। वहीं 12वीं की परीक्षाओं की बात करें तो 12 वीं कक्षा के लिए परीक्षाएं 25 फरवरी से 25 मार्च तक चलेंगी।

कब होगी 10वीं की परीक्षाएं?

एमपीबीएसई की 10वीं कक्षा की परीक्षा 27 फरवरी, गुरुवार से शुरू होंगी और 19 मार्च बुधवार को आखिरी परीक्षा होगी। पहली परीक्षा हिंदी विषय की होगी और आखिरी परीक्षा विज्ञान विषय की होगी। इस पूरे समय के बीच कुल 9 परीक्षाएं अलग-अलग विषय की होनी हैं। परीक्षाओं के समय की बात करें तो 10वीं की सभी परीक्षाएं सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चलेंगी।

Also Read:-Indore News: पारिवारिक क्लेश के कारण तीसरी मंजिल से कूदी महिला! हुई मौत

कब होगी 12वीं की परीक्षाएं?

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जिस टाइम टेबल को जारी किया है उसके अनुसार 12वीं कक्षा की परीक्षाएं मंगलवार, 25 फरवरी से शुरू होंगी और हिंदी विषय की पहली परीक्षा होगी। 12वीं की आखरी परीक्षा गणित की होगी जो 25 मार्च दिन मंगलवार को होगी। एक महीने के समय सीमा के बीच अलग-अलग विषय की करीब 17 परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 12वीं कक्षा की भी परीक्षाएं सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होंगी।

Also Read:-Ujjain World Record: महाकाल की नगरी में एक साथ 1500 लोगों ने बजाया डमरू, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox