होम / MP Board Results: मध्य प्रदेश 10वीं और 12 कक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक

MP Board Results: मध्य प्रदेश 10वीं और 12 कक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक

• LAST UPDATED : April 23, 2024

India News  MP (इंडिया न्यूज), MP Board Results: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट का करीब 16 लाख छात्र इंतजार कर रहे हैं। आज एमपी बोर्ड 5वीं और 8वीं का रिजल्ट जारी हो गया। अब एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कल शाम 4 बजे एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित किए जाएंगे। नतीजे की घोषणा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी। आपको बता दें कि एमपी बोर्ड का रिजल्ट कल यानी 24 अप्रैल को शाम 4 बजे के बाद जारी किया जा सकता है।

16 लाख स्टूडेंट्स को है रिजल्ट का इंतजा

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.mpbse.nic.in या mpresults.nic.in पर अधिसूचना देखें। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। हम पल-पल का अपडेट दे रहे हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे 10वीं या 12वीं में अंक बढ़ाने या पास करने के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी से सावधान रहें। इस बार एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में करीब 16 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। हर कोई अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहा है।

नतीजे जारी करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नतीजे जारी होने से एक दिन पहले बोर्ड अधिकारियों ने तारीख और समय को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। बोर्ड के अधिकारियों ने तारीख की पुष्टि कर दी है।

इस तरह करें रिजल्ट चेक

mpbse.nic.in या mpresults.nic.in या mpbse.mponline.gov.in पर जाएं।

एमपी बोर्ड कक्षा 10 और 12 परिणाम 2024 पर क्लिक करें।

-इसके बाद अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालें और सबमिट करें

अब आपकी मार्कशीट स्क्रीन पर दिखाई देगी। इस मार्कशीट को डाउनलोड कर अपने पास रख लें। इसकी जरूरत बाद में पड़ेगी।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox