होम / MP: राजगढ़ में CM मोहन बोले,- कलेक्टर की ऐसी व्यवस्था की ऐसी की तैसी, हमने व्यवस्था ही बदल..

MP: राजगढ़ में CM मोहन बोले,- कलेक्टर की ऐसी व्यवस्था की ऐसी की तैसी, हमने व्यवस्था ही बदल..

• LAST UPDATED : April 8, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज),MP: देश में चुनावी माहौल छाया है। इस कड़ी में आज प्रदेश के सीएम राजगढ़ लोेकसभा के चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करने एक अलग अंदाज में बोलते दिखे। मोहन यादव ने मंच से कहा कि पहले के समय के पटवारी कलेक्टर के भी बाप होते थे।

पहले नामांतरण के लिए किसानों को महीने भर चक्कर लगाने पड़ते थे। कलेक्टर की ऐसी व्यवस्था की ऐसी की तैसी, हमने व्यवस्था ही बदल दी। अब प्रदेश में रजिस्ट्री के साथ ही नामांतरण ऑनलाइन हो जाएंगे। पटवारी का रोल ही खत्म है।

पटवारी को लेकर कही ये बात

बता दें कि रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री राजगढ़ पहुंचे और भाजपा के विधानसभा स्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने मंच से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, आपके इधर अब तो खेती बहुत अच्छी हो गई। सब तरफ डैम बन रहे है। खेती के अंदर माहौल बन गया है। हम और आपको कोई कारण से जमीन का खरीदना बेचना हो, या परिवार में नामांतरण करना हो, तो नामांतरण करने के लिए पटवारी साहब के दे चक्कर, दे चक्कर… पटवारी समझता नहीं था, वो कलेक्टर का बाप बना जाता था।

40 सदस्यों ने ली सदस्यता 

वो किसी के हाथ में नहीं आता था। ऐसी व्यवस्था की ऐसी की तैसी। हमने संशोधन कर दिया। भैया अब ये नहीं चलेगा। अब जैसे ही आप रजिस्ट्री करवाएंगे, वैसे ही ऑनलाइन आपकी रजिस्ट्री हो जाएगी। अब पटवारी का रोल ही खत्म कर दिया। सीएम ने रोडमल नागर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के दौरान सीएम ने सारंगपुर के 40 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी ज्वाइऩ कराई।

प्रमुख सचिव को दिए ये आदेश 

सीएम ने आगे कहा कि मेरी राजगढ़ जिले में असामयिक बारिश हुई, जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ। हमने प्रमुख सचिव को निर्देश दिए कि किसान का नुकसान नहीं होना चाहिए। अगर किसी तरह का नुकसान हुआ है तो उसका सर्वे कराकर प्रत्येक किसान को सरकार के माध्यम से उनके हक का मुआवजा दिया जाए।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox