होम / MP Corona Update: अमेरिका से आई महिला कोरोना संक्रमित

MP Corona Update: अमेरिका से आई महिला कोरोना संक्रमित

• LAST UPDATED : December 30, 2022

इंडिया न्यूज, जबलपुर (jabalpur – Madhya Pradesh)

MP Corona Update: मध्यप्रदेश के जबलपुर में पति व बेटी के साथ अमेरिका से 23 दिसंबर को जबलपुर आई 38 वर्षीय महिला कोरोना से संक्रमित हो गई है। जिसके बाद इसकी सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। जिसके बाद महिला को उसके घर में आइसोलेट कर दिया गया है।

जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए महिला के थ्रोट स्वाब के सैंपल लिए गए हैं। महिला और उसके स्वजन को घर से बाहर निकलने की अनुमती नहीं है। जानकारी के मुताबिक महिला बिलहरी की रहने वाली है। जो अपने पति व बेटी के साथ 23 दिसंबर को अमेरिका से लौटी थी। दंपती अमेरिका में इंजीनियर हैं। अमेरिका से आने के कुछ दिन बाद महिला सर्दी जुकाम की चपेट में आ गई।

यह भी पढ़े: MP: रहस्यमय तरीके से महिला के सिर में उगे सींग, डॉक्टर भी हैरान!

कोरोना की आशंका के चलते स्वजन ने निजी वायरोलाजी लैब में उनकी जांच कराई। जिसके बाद सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण का खुलासा हुआ। लैब ने स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी। जिसके बाद स्वास्थ्य अमला बिलहरी पहुंचा और महिला व उसके स्वजन को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए। विदित हो कि जिले में 26 दिन बाद कोरोना का मरीज सामने आया है। अब तक 68 हजार 646 मरीज सामने आए जिसमें 817 की मौत हो चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना की संभावित चौथी लहर से पहले प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग अर्लट मोड पर है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण की कोशिश में जुट गया है। जिले में 22 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन के दो डोज लगाए जा चुके हैं। सतर्कता डोज पांच लाख लोगों को भी नहीं लगाया जा सका है। सतर्कता डोज लगवाने वालों में फ्रंट लाइन व हेल्थ वर्कर सर्वाधिक हैं।

यह भी पढ़े: MP: उमाभारती पहुँची छिंदवाड़ा, पत्रकारों से करी चर्चा, इन मुद्दों पर बेबाकी से बोली

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox