होम / MP Coronavirus: मध्य प्रदेश में 6 नए कोरोना केस आए सामने, सरकार ने मास्क पहनने की दी सलाह

MP Coronavirus: मध्य प्रदेश में 6 नए कोरोना केस आए सामने, सरकार ने मास्क पहनने की दी सलाह

• LAST UPDATED : December 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Coronavirus: देश में लगातार कोरोना के मरीज बड़ते ही जा रहे हैं, साथ ही मध्य प्रदेश की बात करें तो राजधानी भोपाल में 4 नए मरीज सामने आए हैं, वहीं इंदौर व जबलपुर में भी कोरेना के मरीज लगातार सामने आ रहें हैं, कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद स्वास्थय विभाग ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए लोगों से मास्क लगाने और हाथ न मिलाने की सलाह दी है।

मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की लगातार संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं, राजधानी भोपाल में अभी तक 4 मरीज सामने आ चुके हैं, भोपाल में चार सक्रिय मरीज सामने आने के बाद अब और भी सतर्कता बरती जा रही है, बिते 24 घंटे में भोपाल में एक मरीज सामने आया है, इसके साथ ही मध्य प्रदेश के इंदौर और जबलपुर में भी एक-एक सक्रिय मरीज मौजूद है, इस तरह पूरे मध्य प्रदेश में कुल 6 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं।

हाथ न मिलाने की सलह

कोरोना स्पेशलिस्ट डॉ. रौनक एलची के मुताबिक, वर्तमान समय में नए वेरिएंट को देखते हुए लोगों को औऱ सतर्क रहने की जरूरत है, मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंस का पालन करना और लोगों से हाथ न मिलाने को लेकर सरकारी गाइडलाइन जारी हुई है, इस गाइडलाइन का पालन सभी लोग करें तो नए वेरिएंट को फैलने से रोका जा सकता है।

गाइडलाइन का करें पालन

कोरोना स्पेशलिस्ट डॉ. एलची ने आगे बताया कि कोरोना के टीके लगने से लोगों को काफी ज्यादा राहत मिली है, अब कोरोना से लड़ने के लिए लोगों के अंदर हार्ड इम्यूनिटी बन चुकी है, इसके बाद भी कोरोना के नए वेरिएंट को हल्के में लेना समझदारी नहीं है, पूरे मध्य प्रदेश में अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, लोगों द्वारा गाइडलाइन का पालन करते हुए इस बीमारी को और भी सीमित दायरे में रखा जा सकता है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox