होम / MP Election 2023: चुनाव में कांग्रेस का बड़ा दांव, बुंदेलखंड में जेठ और बहू का मुकाबला

MP Election 2023: चुनाव में कांग्रेस का बड़ा दांव, बुंदेलखंड में जेठ और बहू का मुकाबला

• LAST UPDATED : October 20, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: मध्य प्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जूटी हुई है। ऐसे में कांग्रेस ने भी अपनी दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में 85 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। अब सिर्फ आमला सीट पर उम्मीदवार घोषित होना बाकी है। दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने सागर विधानसभा से निधि जैन को अपना उम्मीदवार बनाया है तो वहीं बीजेपी ने शैलेंद्र जैन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

सागर विधानसभा का इतिहास

बता दें कि सागर विधानसभा सीट पर काफी लंबे समय से जैन प्रत्याशी ही जीतते आ रहे हैं। बस यही कारण है कि कांग्रेस ने भी निधि जैन को टिकट दिया है। सागर विधानसभा से 1985 में सबसे पहले कांग्रेस के प्रकाश मोतीलाल जैन विधायक बने थे। जो 1990 में भी जीते थे। इसके बाद 1993 में इन्हें बीजेपी उम्मीदवार सुधा जैन से सिर्फ 669 वोटो की हार का सामना करना पड़ा था।

जेठ और बहू के बीच जंग

साथ ही बता दें कि सुधा जैन और फिर मौजूदा विधायक शैलेंद्र जैन तीन-तीन बार विधायक चुने गए। काफी लंबे समय से जैन प्रत्याशी ही चुनते आ रहे हैं बस यही कारण है कि पार्टियों को मजबूरन जैन प्रत्याशी ही मैदान में उतारना पड़ता है। ये दोनों ही उम्मीदवार न सिर्फ एक ही परिवार के बल्कि दोनों के बीच जेठ बहू का रिश्ता भी है। आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के साथ ही जेठ और बहू के बीच जंग देखने को मिलेगी।

Also Read: Ind vs China 2023: भारत-चीन के बीच क्यों हुआ था 1962 का युद्ध, जानें पूरी कहानी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox