होम / MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में बगावत, कांग्रेस युवा नेता निर्दलीय के रूप में उतरे मैदान में

MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में बगावत, कांग्रेस युवा नेता निर्दलीय के रूप में उतरे मैदान में

• LAST UPDATED : October 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले को पूर्व सीएम कमलनाथ सिंह का गढ़ कहा गया है। यहा कोई भी कांग्रेस नेता हो या कार्यकर्ता, पार्टी के खिलाफ नहीं गया है। लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में बगावत की आंच छिंदवाड़ा तक पहुंच गई। चौराई विधानसभा में बगावती सुर देखने को मिल रहे हैं। कांग्रेस के युवा नेता नीरज बंटी पटेल ने पार्टी से हटकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। चौराई से नामांकन दाखिल किया है।

BJP प्रत्याशी को लेकर नाराजगी

बता दें कि चौरई विधानसभा से भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य लखन वर्मा को टिकट दिया गया है। और वह प्रहलाद पटेल के समर्थक भी माने जाते हैं। वहीं, लखन वर्मा को टिकट मिलने के बाद से पूर्व विधायक रमेश दुबे ने बगावती तेवर दिखाए हैं और लखन वर्मा को उम्मीदवार बनाने पर विरोध किया। साथ ही पूर्व विधायक रमेश दुबे ने कहा कि भाजपा ने जो उम्मीदवार मैदान में उतारा है, उसने जिला पंचायत में क्रॉस वोटिंग की है। ऐसा प्रत्याशी चौरई को नहीं चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा मुझे टिकट नहीं चाहिए, न चुनाव लड़ने की कोई मंशा है। जो कमेटी निर्णय करेगी, वो किसी भी समाज का हो उसे फाइनल करेंगे।

इसके साथ ही बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम सामने आते ही कई जगहों से बगावत की खबरें सामने आने लगी है। एक सीट से दावेदारी कर रहे, कई नेताओं को प्रत्याशी नहीं बनाए जाने से झटका लगा है। ऐसे में नेता अपने समर्थकों के साथ मिलकर प्रदर्शन कर रहे हैं और टिकट बदलने की मांग भी कर रहे हैं।

Also Read: Dussehra 2023: राम ने रावण का वध किया तो फिर क्या हुआ, जानें चौंकाने वाले रहस्य  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox