होम / MP Election: जानिए कब आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, कमलनाथ ने बताया

MP Election: जानिए कब आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, कमलनाथ ने बताया

• LAST UPDATED : October 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: एमपी में विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही दिन बचे हैं। चुनावों की तारीखों का भी ऐलान हो गया है। भाजपा और बसपा ने उम्मीदवारों की तीन-तीन लिस्ट जारी कर दी हैं। और सब लंबे समय से कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट का इंतजार कर रहे है, लेकिन अब तक कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। अब कमलनाथ ने क्लीयर कर दिया है कि कांग्रेस की लिस्ट कब आएगी।

श्राद के बाद जारी होगी पहली लिस्ट

बता दें कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद माना जा रहा था कि अब प्रतियाशियों के नामों की घोषणा हो सकती है, लेकिन कांग्रेस नेता कमलनाथ ने क्लीयर कर दिया है कि श्राद्ध पक्ष से पहले ये सूची नहीं आने वाली है। कमलनाथ के बयान के सामने आने के बाद से अब माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर तक पार्टी अपनी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो जाएगी।

एकसाथ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

इसके साथ ही बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम पर काफी लंबे समय से मंथन चल रहा है। कमलनाथ ने जानकारी देते हुए बताया था कि केद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 140 उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई है। अब कांग्रेस बाजी मारते हुए एकसाथ 130 से 140 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नामों पर बात की गई। कई लोग लिस्ट में देरी को पार्टी की रणनीति बता रहे हैं। तो कुछ इस पर तंज कस रहे है।

Read more: MP Election 2023: भाजपा प्रत्याशी ने किया एलान जीत के लिए… 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox