होम / MP: सुहागी के अग्नि पीड़ितों को मिलेंगे पक्के मकान, वन मंत्री विजय शाह ने किया निरीक्षण

MP: सुहागी के अग्नि पीड़ितों को मिलेंगे पक्के मकान, वन मंत्री विजय शाह ने किया निरीक्षण

• LAST UPDATED : February 28, 2023

मध्यप्रदेश: प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह की मौजूदगी में सुहागी गांव के प्रत्येक पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से 2-2 गद्दे, 2-2 रजाई, 25-25 किलो गेहूं और 25-25 किलो चावल इस प्रकार प्रत्येक परिवार को 50 किलो अनाज, पहनने के कपड़े दिए गए। वन मंत्री डॉ. शाह द्वारा सभी पीड़ित परिवारों की स्वास्थ्य जांच तत्काल करने के निर्देश दिए तथा पीड़ित परिवारों को ढ़ाढ़स बंधाया। साथ ही बच्चों की पढ़ाई एवं गांव में बंद पानी की मोटर की तत्काल बाईडिंग कराने के निर्देश दिए।

  • 25 पीड़ित परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलेगा घर
  • मुख्यमंत्री ने मुझे आदिवासियों के आंसू पोंछने के लिए भेजा है-शाह
  • महिला की बात सुन द्रवित हो उठे वन मंत्री

25 पीड़ित परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलेगा घर

पीड़ित परिवारों को एक सप्ताह तक चाय, पानी, नाश्ता तथा दोनों समय का भोजन दिए जाने और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान सभी 25 परिवारों के लिए बनाकर दिए जाने की बात कही। जिनका कार्य 15 दिन के अंदर शुरू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने मुझे आदिवासियों के आंसू पोंछने के लिए भेजा है-शाह

वन मंत्री डॉ. शाह ने कहा कि चलती विधानसभा से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुझे आदिवासियों के आंसू पोंछने के लिए भेजा है। उन्होंने कहा है कि किसी भी निर्धन व्यक्ति का दिल न दुखे। उन्हें मौके पर पहुंचकर हरसंभव मदद उन तक पहुंचाई जाए। वन मंत्री ने कहा कि गरीब के लिए माथे की छत सबसे बड़ा सपना होता है।

महिला की बात सुन द्रवित हो उठे वन मंत्री

मंत्री डॉ. शाह उस समय द्रवित हो उठे, जब एक महिला ने 500 रुपए के नोट की गड्डी अधजली बताई। महिला फफककर रो पड़ी। मंत्री शाह ने महिला को ढांढस बंधाते हुए कहा कि जब तक तुम्हारा यह भाई विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहा है। सरकार में मंत्री है, तो चिंता न करें और जो हो गया, उसे भूल जाएं तथा आगे का जीवन व्यवस्थित हो, इस तरह का काम करें।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox