होम / MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में वोटिंग बढ़ाने के लिए 20,456 केंद्रों पर पहुंचे अधिकारी, लोगों को किया प्रेरित

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में वोटिंग बढ़ाने के लिए 20,456 केंद्रों पर पहुंचे अधिकारी, लोगों को किया प्रेरित

• LAST UPDATED : May 1, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ) MP Lok Sabha Election: पहले दो चरण के चुनाव में मतदान प्रतिशत में गिरावट के बाद सात मई को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बुधवार को 20 हजार 456 मतदान केंद्रों पर बूथ की ओर अभियान चलाया गया। मतदाताओं को वोट देने के लिए कहीं ट्रैक्टर रैलियां निकाली गईं तो कहीं मेहंदी लगाई गई। बूथ पर पहुंचे मतदाताओं का अभिनंदन किया। बूथ लेवल अधिकारी घर-घर पहुंचे और बताया कि मतदान आपका संवैधानिक अधिकार है, इसका प्रयोग करना चाहिए। अब यह अभियान 7 मई को चौथे चरण की आठ सीटों पर चलाया जाएगा।

ट्रैक्टर पर बैठ कर गांव में घूमें

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के तमाम अधिकारी अभियान का हिस्सा बनने अलग-अलग जिलों में पहुंचे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन सीहोर जिले के बिलकिसगंज और कंकरखेड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने ट्रैक्टर से गांव में घूमकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। उन्होंने मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने और भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने में सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की। गर्मी को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर छाया, पानी, दवा और बैठने की व्यवस्था की गयी है। अगर आप वोट देने जाएं तो वोटर स्लिप के साथ एक फोटोयुक्त दस्तावेज जरूर ले जाएं।

इन मतदाताओं को किया गया सम्मानि़त

इस दौरान वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया तथा युवा मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र दिये गये। उपस्थित मतदाताओं को मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल विदिशा के मनोरा, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मनोज खत्री रायसेन के खरवई एवं सेहतगंज तथा उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रमोद शुक्ला राजगढ़ जिले के ग्राम मंडावर में आयोजित चलें बूथ अभियान में शामिल हुए।

Also Read: MP Lok Sabha Election: जेपी नड्डा की सिरोंज और प्रियंका गांधी की मुरैना में…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox