होम / MP News: तीन मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं 10 हजार डॉक्टर , जानें पूरा मामला

MP News: तीन मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं 10 हजार डॉक्टर , जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : April 19, 2023

MP News: मध्यप्रदेश से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसके हो जाने के बाद प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बिगड़ना तय है। बता दे प्रदेश में लगभग 10 हजार से अधिक डॉक्टर तीन मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं। इसमें उनका साथ नर्सिंग स्टाफ भी देगा। ऐसे में इसके लिए 2 मई तक स्मरण दिवस मनाया जा रहा है। इसमें ओपीडी में आने वाले मरीजों के पर्चे पर दवा के साथ-साथ डॉक्टर ‘वादा पूरा करे सरकार वरना होगी हड़ताल’ भी लिख रहे हैं। 

  • 2 मई तक मनाया जा रहा है स्मरण दिवस
  • नर्सिंग स्टाफ भी देगा उनका साथ

वादा पूरा करे सरकार नहीं तो होगी हड़ताल

प्रशासनिक दखलअंदाजी पर अंकुश, पुरानी पेंशन बहाली, सातवां वेतन आयोग जैसे अन्य मुद्दों पर मुखर डॉक्टरों की मांगें पूरी नहीं होने पर एक बार फिर से प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेज के लगभग 10 हजार डॉक्टर 3 मई से हड़ताल पर जाने की तैयारी कर चुके हैं, लेकिन उससे पहले सरकार को अपना दर्द बताते हुए 18 अप्रैल से 2 मई तक हर दिन स्मरण दिवस डॉक्टर मनाएंगे और अस्पतालों की ओपीडी और निजी प्रैक्टिस के दौरान आने वाले मरीजों को पर्चे पर दवा के साथ-साथ अपना दर्द भी बयां करेंगे और इसकी शुरुआत ग्वालियर के जीआरएमसी के डॉक्टरों ने कर दी है। डॉक्टरों ने दवा के पर्चे पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को अपना वादा याद दिलाते हुए लिखा है- वादा पूरा करे सरकार नहीं तो होगी हड़ताल

फरवरी 2023 में मुख्यमंत्री केआश्वासन पर डॉक्टरों ने आंदोलन किया था स्थगित

सीएम द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति के प्रतिवेदन के आदेश निकालने में शासन के अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। इसी वजह से महासंघ ने फिर से आंदोलन करने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि 17 फरवरी 2023 मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के आश्वासन पर डॉक्टरों ने आंदोलन स्थगित कर दिया था और उसी दिन निर्मित उच्च स्तरीय समिति को एक महीने में अपना प्रतिवेदन मुख्यमंत्री को देना था। तत्पश्चात उच्च स्तरीय समिति के प्रतिवेदन पर त्वरित शासन के आदेश निकालने की बात पर डॉक्टरों ने आंदोलन स्थगित किया था, लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी कोई आदेश नहीं निकाले गए हैं। इसलिए महासंघ सरकार को अपना वादा याद दिलाने के लिए आंदोलन की राह पर चल पड़ी है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox