होम / MP News: रेत माफिया के ट्रैक्टर से कुचलकर ASI की मौत, आरोपी गिरफ्तार

MP News: रेत माफिया के ट्रैक्टर से कुचलकर ASI की मौत, आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 5, 2024

 India News MP (इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रविवार, 5 मई की रात अवैध रूप से खनन की गई रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली चला रहे एक व्यक्ति ने एक सहायक उप-निरीक्षक (ASI) को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बहरी पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआई महेंद्र बागरी की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर चालक की पहचान राज रावत के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के ट्रक मालिक और अवैध रेत खनन कर्ता सुरेंद्र सिंह के बेटे आशुतोष सिंह को भी गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि घटना की रात से सुरेंद्र सिंह फरार है और उसके ठिकाने के बारे में जानकारी साझा करने के लिए 30,000 रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। उसे पहले भी अगस्त 2023 में अवैध रेत खनन मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने क्या कहा?

शहडोल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुमार प्रतीक ने कहा, “बागरी एएसआई गया प्रसाद कन्नौजे और कांस्टेबल संजय दुबे के साथ एक आपराधिक मामले में फरार एक आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए बरौली गांव गए थे। इसी बीच खड़ौली गांव के पास सामने से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली आती दिखाई दी। बागरी ने उसे रोकने के लिए हाथ हिलाया, लेकिन ड्राइवर ने उसे कुचल दिया और ट्रैक्टर-ट्रॉली आगे ले गया।

Also Read- Weather Update: MP में तापमान 40 डिग्री पार, लू और तूफान का अलर्ट जारी

पोस्टमार्टम को लेकर विवाद

इसी बीच बहरी सिविल अस्पताल में फर्श पर मृत ASI पोस्टमार्टम करने पर विवाद खड़ा हो गया” नाम न छापने का अनुरोध करते हुए, एक पुलिसकर्मी ने कहा, “बागरी ने अपना कर्तव्य निभाते हुए अपना जीवन बलिदान कर दिया और मृत्यु के बाद भी उन्हें सम्मान नहीं दिया गया। उनके शव को फर्श पर लिटाकर उनका पोस्टमॉर्टम किया गया।” बहरी उप-विभागीय मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह धुर्वे ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

Also Read- MP Politics: MP के इस जिले में आने पर चली जाती है CM की कुर्सी, वहां पहुंचे योगी आदित्यनाथ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox