होम / MP News: खुल्लम खुल्ला चल रही नकल, क्लास में टीचर भी थे मौजूद, जानें पूरा मामला

MP News: खुल्लम खुल्ला चल रही नकल, क्लास में टीचर भी थे मौजूद, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : March 18, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP News: खरगोन जिले से हैरान कर देने वाला मामला आया है। खरगोन में छठी-सातवीं की एग्जाम के दौरान गाइड लेकर पर्चा हल करते छात्र मिले। बच्चों को एक ही हॅाल में देखकर बैठाकर परीक्षा ली जा रही थी। क्लास में पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में छात्र टेबल पर आराम से गाइड और किताब खोलकर आराम से नकल करने कर रही थी। इसी कड़ी में गांव वालों ने परीक्षा ले रहे टीचरों से पूछताछ की गई तो कुछ जवाब नही दे पाए।

2 क्लास के बच्चे एक ही कमरे में

छठी-सातवीं की परीक्षा के दौरान एग्जाम हॅाल में बच्चे गाइड लेकर पेपर हल करते मिले। परीक्षा के दौरान टीचरों की मौजूदगी में बच्चे नकल कर रहे थे। 2 क्लास के बच्चे एक ही कमरे में परीक्षा दे रहे थे। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

गाइड और किताबें लेकर कर रहे नकल 

बता दें कि जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर खरगोन विकासखंड के सुरपाला गांव का मामला है। एक स्कूल में छठी और सातवीं की परीक्षा कराई जा रही थी। जब गांव वालों को पता चला तो उन्होंने कुछ लोगों के साथ जाकर सीधे परीक्षा हाल में पहुंचकर नजारा देखा। यहां बच्चे गाइड और किताबें लेकर पेपर हल कर रहे थे। बस इतना ही नही छठी और सातवीं के बच्चों को एक ही हॉल में बैठाकर एग्जाम लिए जा रहे थे।

प्रिंसिपल नही थे मौजूद 

पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बच्चे अपनी सीट पर आराम से गाइड और किताब रखकर पेपर हल कर रहे थे जब इस कड़ी में ग्रामीणों ने परीक्षा ले रहे शिक्षकों से पूछताछ की तो कुछ जवाब नहीं दे पाए और इधर उधर देखने लगे। जिला शिक्षा अधिकारी एसके कानूड़े ने बताया कि सुरपाला विद्यालय में परीक्षा के दौरान विज्ञान की किताब रखी थी और वीडियो भी देखा गया है।

प्रिंसिपल वहां मौजूद नही थे। वीडियो के आधार पर प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। अगर वह दोषी पाए जाते है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा। अभी टीम बनाकर जांच करवाएंगे।

ये भी पढ़ें : 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox