होम / MP News: CM शिवराज ने 53 हजार करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

MP News: CM शिवराज ने 53 हजार करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

• LAST UPDATED : October 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज), MP News, मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज जिन कार्यों का भूमिपूजन हुआ उनमें देवास जिले की 3700 करोड़ रुपये की हाटपिपल्या लघु उद्ववहन सिंचाई परियोजना भी शामिल है। साथ ही कहा कि सामाजिक न्याय का अर्थ संसाधनों का लाभ गरीबों को मिले। अनाज उत्पादन बढ़ा है और अर्थव्यवस्था गतिमान हुई है। वहीं लाडली बहना योजना एक सामाजिक क्रांति है।

आने वाले समय में MP नंबर 1 

बता दें कि CM शिवराज ने एक दिन में 53 हजार पांच करोड़ से अधिक के 14 हजार 475 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन कर नया रिकार्ड बनाया। चुनाव से पहले भोपाल के रविंद्र भवन से प्रदेशव्यापी विकास कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास और लोकार्पण करते हुए CM ने कहा कि एमपी के विकास की राह निकाली गई है, जो इस बात के लिए हरेक नागरिक को आश्वासन दे सकती है आने वाले समय में एमपी नंबर-एक पर रहेगा।

विकास का महायज्ञ चलता ही रहेगा

आज CM शिवराज ने 45 हजार 46 करोड़ रुपये के 2073 विकास कार्यों का भूमिपूजन और सात हजार 958 करोड़ रुपये के 12 हजार 302 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। वहीं, सीएम ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1001 हितग्राहियों को 21 करोड़ 70 लाख रुपये के हितलाभ वितरित किए है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार विकास के लिए आवश्यक वित्तीय साधन जुटाएगी। ये विकास का महायज्ञ चलता ही रहेगा।

भोपाल में बनेगा एलीवेटेड फ्लायओवर 

बता दें कि अयोध्या बायपास पर सिंधिया चौराहे से रत्नागिरि चौराहे तक सर्विस रोड सहित 6 लेन मार्ग,संदलपुर-भैरूंदा-बुधनी-बाड़ी माग्र को चार लेन में बदलने, इंदौर में 140 किलोमीटर लंबाई का इंदौर रिंग रोड, भोपाल-विदिशा खंड में 42 किलोमीटर के 4 लेन मार्ग को स्वीकृति दी गई है। भोपाल शहर में आनंद नगर चौराहे के पास एलीवेटेड फ्लायओवर बनाया जाएगा।

Also Read: MP News: पप्पू, लफंगा, नीच जैसे शब्द नहीं बोल सकेंगे निगम पार्षद, जानिए क्या है पूरा मामला

MP News: CM शिवराज ने जारी की गैस अनुदान राशि, जानें किसे मिलेगा लाभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox